बिग ब्रेकिंग

वज्रपात का कहर : रोपा के दौरान मजदूरों पर गिरी बिजली, कई मजदूर झुलसे, अस्पताल में कराया गया भर्ती

पेण्ड्रा 7 जुलाई 2023। पेंड्रा में आकाशीय बिजली गिरने से कई लोग घायल हो गये। हादसा उस वक्त हुआ, जब खेतों में रोपा का काम चल रहा था। इसी दौरान अचानक से मौसम बिगड़ा और फिर बिजली गिर गयी। खेत मे रोपा लगाने के लिए सभी मजदूर गये थे। इसी दौरान मौसम बिगड़ने पर घर के सामने परछी में बारिश से बचने के लिए सभी मजदूर खड़े हो गये।

तेज गर्जना के साथ बिजली गिरने के बाद सभी 10 मजदूर बेहोश हो गये। ,दो महिला मजदूरों को जिला अस्पताल में कराया गया इलाज के लिए भर्ती। घटना,मेडुका गाँव की बतायी जा रही है।

दो दिन पहले भी वज्रपात में हुई थी मौत

बुधवार को दो अलग अलग मामलों में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक महिला की मौत हो गई तो वहीं एक लड़की और 16 साल का किशोर झुलस गए. दोनों घायलों को इलाज के लिए मरवाही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. घायलों का इलाज जारी है और फिलहाल दोनों खतरे से बाहर हैं।पहला मामला मरवाही इलाके का है. सोमवार की शाम करीब 5 बजे परासी गांव की ममता केवट और रनिया बाई गांव में ही सब्जी की बाड़ी में रोज की तरह काम कर रही थीं. अचानक मौसम बदला और तेज गरज के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई. दोनो वहां से सुरक्षित स्थान खोजने के लिए जा ही रही थीं कि तभी बिजली गिरने की जोरदार आवाज सुनकर दोनों बदहवास हो गईं. मौसम साफ हुआ और बारिश रुकी तो आसपास के लोगों की नजर इन दोनों पर पड़ी. दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मरवाही लाया गया, जहां पर जांच के बाद डॉक्टरों ने रानिया बाई को मृत घोषित कर दिया. वहीं ममता की हालत गंभीर है, जिसका इलाज किया जा रहा है.

Back to top button