टॉप स्टोरीज़

Rain Alert : छत्तीसगढ़ में आज का मौसम अपडेट देखिये… मौसम विभाग ने इन इलाकों में बारिश की दी है चेतावनी…..

रायपुर 17 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ में अभी बारिश के हालात बने रहेंगे। प्रदेश में अभी भीषण बारिश हो रही है। खासकर बिलासपुर और सरगुजा संभाग इन दिनों मूसलाधार बारिश की चपेट में है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन ऐसी ही स्थिति बने रहने की उम्मीद जतायी है। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून द्रोणिका माध्य समुद्र तल पर जैसलमेर, पूर्वी राजस्थान और उससे लगे पश्चिम मध्य प्रदेश, दमोह, अंबिकापुर, पुरुलिया, कोंटाई, और उसके बाद पूर्व-दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक स्थित है।

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में आज दिनांक 17 अगस्त को कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। 18 अगस्त से प्रदेश में वर्षा की गतिविधि में वृद्धि होने की संभावना बन रही है। 19 अगस्त को एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर बंगाल की खाड़ी में बनने की संभावना है। प्रदेश में गरज चमक के साथ एक-दो स्थानों पर वज्रपात भी हो सकती है।

मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक दिल्ली, हिमाचल, बिहार के कई इलाकों, राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़, हरियाणा, झारखंड, कर्नाटक सहित कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर की वजह से मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और उत्तरी महाराष्ट्र के इलाके में अगले दो दिनों तक एक्टिव मानसून की स्थति बरकरार रहने वाली है, जबकि उसके बाद बारिश की गतिविधियां कम होंगी। उत्तर प्रदेश की बात करें तो आज कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है।


जानें- आपके राज्य में कब होगी बारिश
● मौसम विभाग के मुताबिक, 16 अगस्त को पश्चिमी मध्य प्रदेश, विदर्भ, कोंकण और गोवा में गरज के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है।
● राजस्थान और गुजरात के क्षेत्र में 16 से 17 अगस्त के बीच बारिश होगी। सौराष्ट्र और कच्छ में 16 और 17 अगस्त को बारिश होगी।
● पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश के इलाके में 18-19 अगस्त को मध्यम बारिश के आसार हैं।
● ओडिशा में 18 और 19 अगस्त को भारी बारिश की आशंका है।
● इसके अलावा, पश्चिम बंगाल में 18 और 19 अगस्त, झारखंड, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में 19 अगस्त को भारी से बहुत भारी बारिश होगी।
● मौसम विभाग ने आगे बताया कि जम्मू कश्मीर में मंगलवार को गरज के साथ बारिश होगी। हिमाचल प्रदेश में 17 और 18 अगस्त को बरसात होगी।
● झारखंड, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में 19 अगस्त को बारिश की संभावना है।

Back to top button