टॉप स्टोरीज़

पुरानी पेंशन योजना को लागू करने शालेय शिक्षक संघ ने की गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से मुलाकात…. वीरेंद्र दुबे बोले- जल्द लागू हो सकता है छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन योजना

रायपुर 28 फरवरी 2022। शालेय शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे के नेतृत्व में प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से भेंट कर लंबित महंगाई एवं पुरानी पेंशन बहाली की मांग को उठाया।

ग्राम खुर्सीडीह में एक कार्यक्रम के दौरान मंत्री से प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात हुई , प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे ने बताया कि भेंट के दौरान महंगाई भत्ते की क़िस्त के विषय मे मांग रखी गई, गृहमंत्री जी को अवगत कराया गया है केंद्र और राज्य के बीच महंगाई भत्ते का अंतर 14% हो गया है। राज्य शासन द्वारा कोरोना काल के शुरुवात से केवल एक बार महंगाई भत्ते की क़िस्त दी गई। कोविड के चलते महंगाई बढ़ गई है। भत्ता नही मिलने के कारण प्रदेश के कर्मचारियों को समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।

पुरानी पेंशन बहाली के विषय मे भी गृहमंत्री आए चर्चा हुई प्रतिनिधिमंडल ने अवगत कराया कि हाल ही में कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान में पुरानी पेंशन को लागू किया है। पेंशन कर्मचारियों का हक एवं बुढ़ापे का सहारा है। राज्य शासन को सहानभूति पूर्वक विचार करते हुए पुरानी पेंशन की बहाली किया जाना चाहिए।

गृहमंत्री ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया कि महंगाई भत्ता एवं पुरानी पेंशन की मुद्दे को मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे। धर्मेश शर्मा एवं सतेंद्र सिंह ने बताया कि राजस्थान में पुरानी पेंशन बहाली से छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों में उत्साह का माहौल है जिसके चलते रविवार को पूरे राज्य में ट्वीटर के माध्यम से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोद को धन्यवाद ज्ञापति किया गया है। जो दिन भर ट्वीटर में ट्रेंड करता रहा।

प्रांतीय कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी,प्रांतीय उपाध्यक्ष सुनील सिंह,डॉ.सांत्वना ठाकुर,विष्णु शर्मा,सहसचिव सत्येंद्र सिंह,सन्गठन मंत्री विवेक शर्मा,प्रदेश प्रवक्ता गजराज सिंह,जितेंद्र शर्मा,जितेंद्र गजेंद्र,राजेश शर्मा, घनश्याम पटेल,अतुल अवस्थी,अजय वर्मा,गोविंद मिश्रा, जिलाध्यक्षगण प्रहलाद जैन,शिवेंद्र चंद्रवंशी, सन्तोष मिश्रा,दिनेश राजपूत, कुलदीप सिंह,शैलेष सिंह, प्रदीप पांडेय, रवि मिश्रा, संतोष शुक्ला, विनय सिंह, हिमन कोर्राम, दीपक वेंताल, भोजराज पटेल,भानु प्रताप डहरिया,यादवेंद्र दुबे, उपेंद्र सिंह,जोगेंद्र यादव,विनय सिंह, सर्वजीत पाठक, ओमप्रकाश खैरवार,कैलाश रामटेके,कृष्णराज पांडेय,करनैल सिंह,श्री मती शशि कठोलिया,अब्दुल आसिफ खान,विक्रम राजपूत, गौतम शर्मा, शर्मा,अमित सिन्हा,द्वारिका भारद्वाज,दिनेश साहू आदि ने समर्थन किया

Back to top button