टॉप स्टोरीज़

कोरोना के नए वेरियेंट से बचने शख्स ने एक ही दिन में लगवा लिए वैक्सीन के 10 डोज, जानकारी के बाद शख्स की तलाश में जुटे…..

 

दिल्ली 13 दिसंबर 2021- विदेशों के बाद अब देश में भी कोराना के नये वेरियेंट ओमिर्कान की दहशत लोगों में देखा जा रहा है। आलम ये है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोग जहां नये नये तरीके अपना रहे है, वहीं एक शख्स ने एक ही दिन में अलग-अलग वैक्सीनेशन सेंटर में पहुंचकर 10 कोविड वैक्सीन के डोज ले लिये है। मामले का खुलासा होने के बाद अब स्वास्थ विभाग के अफसर इस शख्स की तलाश कर रहे है। ये पूरा मामला न्यूजीलैंड का है।

बताया जा रहा है न्यूजीलैंड में एक शख्स ने जो किया, वो अपने आप में हैरान करने वाला कारनामा है। इस शख्स ने अलग-अलग वैक्सीनेशन सेंटर में घूम-घूम कर 24 घंटे में 10 बार कोविड वैक्सीन लगवा ली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उसने एक दिन में कई वैक्सीन सेंटर के चक्कर लगाए, हर बार डोज की कीमत चुकाई और वैक्सीन लगवा ली।

मामले का पता चलने पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जांच के आदेश दिये हैं। साथ ही इस व्यक्ति की सेहत को लेकर गंभीर चिंता जताई है। अधिकारियों ने कहना है कि ओवरडोजिंग के इस मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है और जांच की जा रही है।

परेशानी की बात ये है कि स्वास्थ्य मंत्रालय को अभी तक इस शख्स का नाम या अता.पता नहीं मिला है। वैक्सीनेशन प्रोग्राम के समूह प्रबंधक एस्ट्रिड कोर्ननीफ ने कहा कि ये बहुत चिंता का विषय है। हम कई एजेंसियों से संपर्क कर रहे हैं। सभी से अपील की गई है कि अगर किसी को भी ऐसे किसी भी शख्स के बारे में पता चले, जिसने वैक्सीन का ओवरडोज लिया है, तो उससे जितनी जल्द हो सके डॉक्टर से मिलने की सलाह दी गयी है। उधर विशेषज्ञों ने ओवरडोज को लेकर कोई आंकड़ा मौजूद होने से इंकार किया है।

Back to top button