Business

छप्पर फाढ़ पैसा कमाने के लिए करे इस मुर्गे का पालन, बहुत ही काम समय में कर देंगा मालामाल

छप्पर फाढ़ पैसा कमाने के लिए करे इस मुर्गे का पालन, बहुत ही काम समय में कर देंगा मालामाल,आपको बता दे की भारत में मुर्गी पालन का व्यवसाय बड़े पैमाने में किया जा रहा है। ऐसे में आप भी मुर्गी पालन के माध्यम से अच्छी खासी कमाई कर सकते है। लोग शरीर में प्रोटीन की मात्रा को बढ़ाने के लिए अंडों का सेवन बहुत ज्यादा मात्रा में करते हैं. जाने  इस नस्ल के मुर्गे अच्छे काफी महंगे बिकते है.

सरकार चला रही है कई योजना

आपकी जानकारी के लिए बता दे की सरकार भी युवाओं को रोजगार देने के लिए कई प्रकार की योजनाए चला रही है. आपको बता दे की अब सरकार भी पोल्ट्री फार्मिंग के व्यवसाय को बहुत ज्यादा बढ़ावा दे रही है, इस व्यवसाय की शुरू करने के लिए सरकार द्वारा सब्सिडी योजनाएं चलाई जा रही हैं।

छप्पर फाढ़ पैसा कमाने के लिए करे इस मुर्गे का पालन, बहुत ही काम समय में कर देंगा मालामाल

आपको बता दे की असील नस्ल की मुर्गियों का पालन मांस उत्पादन के लिए बहुत ज्यादा किया जाता हैं। असील नस्ल की मुर्गियों की अंडा देने की क्षमता बहुत अभिक रहती है, यह साल में मात्र 60 से 70 अंडे ही देती है। जाने इसके अंडो की कीमत,

इस नस्ल की मुर्गी के अंडे की कीमत रहती है बहुत अधिक

आगे इसके आदि की कीमत की बात करे तो, असील मुर्गी का पालन करके आप भी लाखो रुपये की तगड़ी कमाई कर सकते है। मार्केट में असील मुर्गी के अंडे की कीमत लगभग 100 रुपए रहती है है। आपको बता दे की असील मुर्गियां पॉल्ट्री फॉर्म की बजाय बैकयार्ड फार्म में पाला जाता है।

यह भी पढ़िए:- छत्तीसगढ़ में अलग-अलग हादसों में तीन स्कूली बच्चों की मौत, दो की डूबकर, तो एक की सड़क हादसे में गई जान,12 घायल…

Back to top button