लाइफस्टाइल/फैशन

भाग्य चमका देगा शुभ जगह में लगाया हुआ मनी प्लांट! धन की होगी बारिश, जान ले ये नियम

वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट के पौधे (Money Plan Home) को काफी ही अच्छा बताया गया है। एसी मान्यता है कि जिस भी घर में मनी प्लांट का पेड़ (Money Plant Direction) लगा हुआ होता है, वहां कभी भी धन – धान्य की कमी नहीं होती है। शास्त्रों में मनी प्लांट को धन का पौधा बताया गया है।

भाग्य चमका देगा शुभ जगह में लगाया हुआ मनी प्लांट! धन की होगी बारिश, जान ले ये नियम

ऐसी मान्यता है कि अगर घर में मनी प्लांट का पौधा (vastu tips money) हो वहां धन से जुडी किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होती है। जिस भी घर में मनी प्लांट लगा होता है, वहां कंगाली चौखट से बाहर रहती है।

हालांकि, मनी प्लांट (Money Plant Benefits) लगाने से पहले हमें बहुत सी बातों को ध्यान में रखने की जरुरत होती है। यदि आप मनी प्लांट को गलत दिशा में लगाते हैं, तो इसका प्रभाव आपके ऊपर बुरा ही पड़ता है। अगर आप भी मनी प्लांट को घर में लगाने की सोच रहे हैं तो आपको उससे कुछ पहले कुछ बातें जरूर जान लेनी चाहिए:-

Read more : यहां जानें हनुमान जयंती पर पूजन के लिए कितना मिलेगा समय, मुहूर्त और विधि

मनी प्लांट से जुड़े ये नियम जरूर जान लें
वास्तु शास्त्र की मानें तो, मनी प्लांट को कभी भी उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं लगाना चाहिए। गलत दिशा में लगाने से आपके ऊपर इसका गलत ही प्रभाव पड़ता है।
मान्यता है कि ऐसा करने से परिवार के लोगों को आर्थिक तंगी से जूझना पड़ सकता है। इसलिए इस पौधे को हमेशा घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में ही लगाना चाहिए, ताकि आपके घर में हमेशा सुख शांति बनी रहे और पैसों की दिक्कत ना हो।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, जिस भी घर में यह पौधा लगा हुआ होता है, वहां कभी भी पैसों की तंगी नहीं आती है। मनी प्लांट को घर में लगाने से व्यक्ति की सभी तकलीफें भी दूर हो जाती है। इंसान हमेशा खुशहाल रहता है।

दरअसल, घर की दक्षिण-पूर्व दिशा भगवान गणेश की दिशा मानी जाती है। ऐसी मान्यता है कि अगर इस दिशा में मनी प्लांट को लगाते हैं तो घर में हमेशा सुख-समृद्धि रहती है। परिवार के लोगों में हमेशा मिठास रहती है, कभी धन संकट नहीं आते हैं. घर में खुशहाली बनी रहती है।

मनी प्लांट को लगाते समय यह ध्यान में रखना चाहिए कि आपके मनी प्लांट की बेल जमीन न छू रही हो। कहते हैं कि मनी प्लांट की बेल हमेशा ऊपर की तरफ ही जाती हुई होनी चाहिए। जीवन में तरक्की और घर में बरकत बनाये रखने के लिए हमेशा ध्यान रहे कि कभी भी मनी प्लांट का पौधा सूखना नहीं चाहिए। सूखा हुआ मनी प्लांट का पौधा दुर्भाग्य का प्रतीक होता है।

भाग्य चमका देगा शुभ जगह में लगाया हुआ मनी प्लांट! धन की होगी बारिश, जान ले ये नियम

आपको बता दें कि मनी प्लांट हमारे चेहरे और बालों के लिए भी बहुत ही अच्छा माना जाता है। यदि आपको पिंपल्स हैं, तो आप उससे छुटकारा पाने के लिए मनी प्लांट के जेल का इस्तेमाल कर सकती है। इसे आप रात में सोते समय लगा सकती है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Nwnews24 इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Back to top button