अध्यातम

AAJ KA RASHIFAL :5 राशिवालों के करियर के लिए होगा शानदार…इनके लिए रहेगा थोड़ा मुश्किल …पढ़े आपका रविवार कैसा जायेगा

मेष
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके परिवार की खुशियों में वृद्धि का रहेगा. घर में कोई शुभ कार्यक्रम हो सकता है, जिसमें आपको रिश्तेदारों और दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा. नौकरी से जुड़े लोगों को आज पदोन्नति मिलती नजर आ रही है, लेकिन उनके कुछ गुप्त शत्रु उनकी प्रगति देखकर चिंतित रहेंगे. आप अपना रुका हुआ पैसा पाने के लिए अपने भाइयों से सलाह लेंगे. परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट होने से उनकी तकलीफें बढ़ सकती हैं. यदि ऐसा होता है, तो कृपया चिकित्सकीय सलाह लें. परिवार में छोटे बच्चे मौज-मस्ती करते नजर आएंगे, जिन्हें देखकर आपका मन प्रसन्न हो जाएगा

वृषभ
वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं दिख रहा है। आपको अपने कामकाज में आज कुछ न कुछ तकनीकी समस्या और उलझन का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने प्रयास के अनुसार सफलता नहीं मिलने की वजह से मानसिक परेशानी हो सकती है। आपको अपने व्यवसाय में नए निवेश से सावधान रहना होगा। आपको अपने परिवार के बीच भी आज तालमेल बनाकर रखने की जरूरत है। किसी बात को लेकर आपके करीबी संबंधी आपसे नाराज हो सकते हैं। आपको अपने काम में धैर्य और दृढ़ता बनाए रखने की आवश्यकता होगी, दूसरों की बातों में आकर कोई भी निर्णय लेने से आपको आज बचना चाहिए। सेहत के मामले में अपना ध्यान रखें। वैवाहिक जीवन के मामले में दिन आपके पक्ष में है।

मिथुन
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए संघर्ष भरा रहेगा. यदि कोई विपरीत परिस्थिति आती है तो धैर्य रखना होगा. परिवार से आपको पूरा सहयोग मिलेगा, इसलिए हिम्मत न हारें. प्यार से बात करके ही आप लोगों से अपना काम निकलवाने में सफल होंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी सफलता मिल सकेगी. आप अपनी मां को अपने मायके पक्ष के लोगों से मिलवाने ले जा सकते हैं, जहां आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है. अगर कोई काम आपके मन मुताबिक नहीं है तो उसे भी छोड़ना नहीं चाहिए, उसे दोबारा करने की पूरी कोशिश करनी होगी.

कर्क
गणेशजी कहते हैं कि कार्यस्थल पर आपको अपनी कला दिखाने का मौका मिलेगा, जिससे आप लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे. अगर आप किसी की मदद के लिए आगे आते हैं तो बेहतर होगा कि अपनी आमदनी को ध्यान में रखते हुए ही खर्च करें, नहीं तो बाद में पैसों को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. यदि आपका कोई कानूनी मामला लंबे समय से लंबित है तो उसमें आपको जीत मिल सकती है. आज आप अपने जीवनसाथी से अपने मन की बातें साझा करेंगे, तो आप उसमें सफल भी होंगे. पैसों का लेन-देन करने से पहले आपको सावधान रहना होगा. शाम को आप अपने पिता के साथ किसी जरूरी काम से यात्रा पर जा सकते हैं.

सिंह
गणेशजी कहते हैं कि आज आप उत्साह से भरे नजर आएंगे और अपना काम पूरे जोश के साथ करेंगे, जिससे आप अपने रुके हुए काम आसानी से पूरे कर पाएंगे. विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में सफलता मिलने से प्रसन्नता रहेगी. आपकी अपने किसी बचपन के दोस्त से मुलाकात होगी, जिसे देखकर आप खुश हो जायेंगे. आपको अपनी संतान की ओर से कोई उत्साहजनक समाचार सुनने को मिल सकता है. आप अपने जीवनसाथी को आगे बढ़ता देख प्रसन्न होंगे. यदि परिवार के सदस्यों के बीच कोई विवाद चल रहा है तो वह भी सुलझ सकता है. आपको अपना उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है.

कन्या
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है क्योंकि आप अपनी मधुर वाणी और चतुर बुद्धि से अपने सभी शत्रुओं को परास्त करने में सफल रहेंगे. माता-पिता का आशीर्वाद लेकर आप जो भी कार्य करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी. नई नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है. यदि आपने भविष्य में बच्चों के लिए कभी पैसा निवेश किया है तो वह आपको वापस मिल सकता है. यदि आप व्यापार के लिए किसी से पैसा उधार लेते हैं तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा, लेकिन आपका अपने भाइयों के साथ विवाद हो सकता है, जिसमें आपको सावधान रहना होगा.

तुला
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए उलझनों से भरा रहेगा. उलझनों के कारण आप किसी भी काम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे, जिससे आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है, लेकिन अगर आप कोई नया व्यवसाय शुरू करने जा रहे हैं तो आज आप उसे वास्तविक रूप दे सकते हैं. अपने स्वास्थ्य के बारे में सावधान रहें. आपको सतर्क रहना होगा क्योंकि कुछ मौसमी बीमारियाँ आपको अपनी चपेट में ले सकती हैं. कार्यस्थल पर आपके वरिष्ठ भी आपके काम को देखकर प्रसन्न होंगे, जिससे वे आपको पदोन्नति भी दे सकते हैं. छोटे कारोबारियों को नकदी की कमी का सामना करना पड़ सकता है.

वृश्चिक
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा क्योंकि आप कितनी भी मेहनत कर लें, लेकिन आज व्यापार में आपको उतना लाभ नहीं मिलेगा, जिससे आप थोड़ा निराश महसूस करेंगे. यदि आप संपत्ति का कोई सौदा करने जा रहे हैं तो अपने भाइयों से सलाह कर लेना बेहतर रहेगा. यदि परिवार में किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही है तो वह दूर हो जाएगी. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को अपने पार्टनर की बातों को सुनना और समझना होगा अन्यथा उनके बीच विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. शाम का समय आप परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे.

धनु
गणेशजी कहते हैं कि आज आप ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिससे आप हर काम को करने के लिए आगे बढ़ेंगे, लेकिन आपको अनावश्यक कार्यों में अपनी ऊर्जा बर्बाद नहीं करनी चाहिए अन्यथा आपके कुछ काम विलंबित हो सकते हैं. विद्यार्थियों को अपने कमजोर विषयों पर पकड़ बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी वे परीक्षा में सफलता हासिल कर पाएंगे. अगर आपका अपने जीवनसाथी के साथ कोई विवाद चल रहा है तो आप उन्हें मनाने में भी सफल रहेंगे. विदेश से कारोबार करने वाले परिवार के सदस्यों को बेहतर लाभ मिल सकता है. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को अभी कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा.

मकर
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके आसपास का वातावरण आनंददायक रहेगा. आपको अपने बच्चों से कोई आश्चर्यजनक उपहार मिल सकता है. आप परिवार में कुछ शुभ आयोजनों का आनंद लेंगे, जिसमें आपका अपने परिवार के सदस्यों के साथ मेलजोल बढ़ेगा. आप अपने मनोरंजन पर भी कुछ धन ख़र्च करेंगे. सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोग कुछ नए दोस्त भी बना सकते हैं. नौकरी कर रहे लोग अपने काम से प्रसन्न हो सकते हैं और उनके वरिष्ठों द्वारा उनकी प्रशंसा हो सकती है, जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा. शाम के समय आपको अपना पैसा किसी को उधार देने से बचना होगा अन्यथा आपका पैसा वापस मिलने की संभावना बहुत कम है.

Back to top button