हेडलाइन

TET परीक्षा के परीक्षा केंद्र की संशोधित लिस्ट : व्यापम ने परीक्षा केंद्र की संशोधित सूची की है जारी…अपना परीक्षा केंद्र यहां से करें कंफर्म

रायपुर 15 सितंबर 2022। 18 सितंबर को प्रदेश भर में टीईटी की परीक्षा होगी। व्यापम ने परीक्षा के संचालन को लेकर पूरी तैयारी कर ली है। परीक्षार्थियों के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिये हैं। हालांकि इस बीच कई परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्र को लेकर भ्रम की स्थिति बन गयी। कई परीक्षा केंदों का या तो पता अपूर्ण था या फिर नाम ही आधा-अधूरा, लिहाजा परीक्षार्थियों की चिंताएं बढ़ गयी थी। अब भ्रम और अपूर्ण परीक्षा केंद्र को लेकर व्यापम ने नयी सूची जारी की है।

18 सितंबर को दो शिफ्टों में टीईटी होगा। पहली से पांचवीं के लिए सुबह 9.30 से 12.15 बजे तक परीक्षा होगी। दूसरी पाली में छठी से 8वीं के लिए दोपहर 2 बजे से 4.45 बजे तक परीक्षा होगी। परीक्षार्थियों को एग्जाम शुरू होने से डेढ़ घंटा पहले पहुंचने के लिए कहा गया है। टीईटी सर्टिफिकेट की मान्यता लाइफटाइम रहेगी। 

  • दो शिफ्टों की परीक्षाओं में शामिल हो रहे परीक्षार्थी एडमिट कार्ड की दो कॉपियां प्रिंट करें। 
  • एग्जाम वाले दिन हर परीक्षार्थी डेढ़ घंटे पहले केंद्र पहुंचें जिससे उनके ऑरिजनल पहचान पत्र से उनका पहचान की जा सके एवं परीक्षा केंद्र में जाने की अनुमति दी जा सकेगा। 
  • अगर इंटरनेट से निकले एडमिट कार्ड में फोटो नहीं आता है तो दो कलर पासपोर्ट साइज फोटो लेकर एग्जाम सेंटर जाएं। 
  • परीक्षार्थियों को अपना फोटो युक्त ऑरिजनल आईडी जैसै आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड/पेन कार्ड/पासपोर्ट/स्कूल फोटो आईडी परीक्षा केंद्र में लेकर अनिवार्य है। 
  • सभी अभ्यर्थियों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है। अभ्यर्थी अपने साथ छोटे हैंड सेनिटाइजर की बोटल ले सकते हैं। एग्जाम कोविड-19 गाइडलाइंस के साथ होगा। 

Back to top button