हेडलाइन

CG VIDEO- सेल्फी लेने के चक्कर में डेम के नीचे तेज बहाव में फंसे स्कूली छात्र, डायल 112 के जवानो ने रेस्क्यू कर बचाई जान………देखिये विडियो

 

कोरबा 19 फरवरी 2022 । कोरबा में तीन स्कूली छात्र सेल्फी लेने के चक्कर में बांगो डेम के समीप मौत के मुंह में जाने से बाल बाल बच गये। सेल्फी लेने के दौरान बांगो डेम का गेट खोले जाने से अचानक नदी में पानी का स्तर बढ़ने लगा और तीनों छात्र नदी के बीच में ही फंस गये, जिन्हे डायल 112 के जवानों ने रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकालकर उनकी जान बचा ली।

पूरा घटनाक्रम बांगो थाना क्षेत्र का है, बताया जा रहा है कि कटघोरा थाना का जटगा गांव में रहने वाला 17 वर्षीय जयसिंग यादव अपने दो दोस्तों के साथ बांगो बांध घूमने गया था। बांगो डेम के ठीक सामने बने पुल के पास पहुंचकर तीनों दोस्त खूबसूरत नजारो के बीच सेल्फी ले रहे थे, तभी उन्होने पुल से नीचे उतरकर पानी के बीच जाकर सेल्फी लेना शुरू कर दिया। पानी के बीच पहुंचकर बांगो बांध के साथ जब ये छात्र सेल्फी ले रहे थे, तभी बांगो के हाइड्रल प्लांट को चलाने के लिए बांध का गेट खोल दिया गया।

देखते ही देखते नदी का जलस्तर बढ़ने लगा। नदी का पानी एकाएक बढ़ता देख जयसिंग और उसके दोस्त 14 वर्षीय करण जायसवाल और गणेश जायसवाल मदद के लिए लोगों को आवाज देने लगे। जिसके बाद पुल से गुजर रहे लोगों ने डायल 112 से मदद मांगी गयी। बांगो थाना क्षेत्र में अलर्ट डायल 112 के जवान तत्काल मौके पर पहुंचे, और पुल से रस्सी नीचे फेंककर तीनों छात्रों को बचा लिये जाने का अश्वासन देकर भागने की कोशिश करने से मना किया गया।

जिसके बाद डायल 112 के जवान चंद्रभान कंवर ने बांगो डेम के गेट को तत्काल बंद करवाकर पानी के बहाव को रूकवाया गया। करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद तीनों स्कूली छात्रों को डायल 112 के जवान और चालक ने पुल से नीचे उतरकर सुरक्षित नदी से बाहर निकालकर उनकी जान बचा ली। इस घटना के बाद जहां छात्र काफी डरे हुए थे, वही उन्होने पुलिस की पूछताछ में अच्छी सेल्फी लेने के चक्कर में नदी के बीच में जाने की बात बताई है। जिसके बाद पुलिस ने तीनों छात्रों को समझाईश देकर घर भेज दिया गया।

Back to top button