हेडलाइन

बारिश आज भी : छत्तीसगढ़ में आंधी-तूफान और बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने ये बतायी वजह

रायपुर 30 मई 2023। छत्तीसगढ़ में बारिश के आसार आज भी हैं। मौसम विभाग ने बस्तर सहित प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश चेतावनी दी है। मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर से आने वाली हवा के प्रभाव से आने वाले दिनों में तापमान में बदलाव के आसार नहीं है। मौसम विभाग का कहना है कि द्रोणिका के प्रभाव से आज बस्तर क्षेत्र में अंधड़ के साथ बारिश के आसार है। वहीं उत्तर छत्तीसगढ़ में भी कुछ क्षेत्रों में आंशिक बादल छाने के साथ ही हल्की वर्षा हो सकती है।

प्रदेश का सबसे ज्यादा तापमान धमतरी में 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है… रायपुर में 40.2 डिग्री, महासमुंद में 41.7, जांजगीर में 41.5, रायगढ़ में 41.1, बलौदाबाजार में 40.9, दुर्ग में 40.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है… मौसम विज्ञानी एच.पी चंद्रा का कहना है कि प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश संभावित है।

उत्तर छत्तीसगढ़ में भी वर्षा के आसार हैं हालांकि उत्तर छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में तापमान में बढ़ोतरी होगी और आगामी दिनों में भी तापमान में बढ़ोतरी के आसार हैं मौसम विज्ञानी ने गर्मी को देखते हुए लोगों से अपील की है कि 40डिग्री का तापमान हो तो जरूरी होने पर ही घर से बाहर न निकले समय समय पर पानी का सेवन करते रहे।

Back to top button