बिग ब्रेकिंग

टॉपर बिटिया: 12 की इस टॉपर की मेडिकल-इंजीनियर में नहीं एग्रीकल्चर में जाने की है चाहत…इस तरह तैयार की टॉपर में जगह पक्की

रायपुर 14 मई 2022 । छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बेटियों ने टॉप किया है दसवीं बोर्ड के रिजल्ट में आज 5 में से चार लड़कियों ने अपनी जगह हासिल की है। 10वीं में रायगढ़ की सुमन पटेल और कांकेर की सोनाली बाला ने टॉप किया है। दोनों ने 98.67 अंक हासिल करके अपने जिले का नाम रोशन किया है।
वही 12वीं में रितेश कुमार और संजना वर्मा ने पहला स्थान हासिल किया है। बालोद के रहने वाले रितेश ने 95.60 तो बलौदाबाजार की संजना ने 94.20 परसेंट हासिल किए है।
मैथ्स की स्टूडेंट संजना की एग्रीकल्चर में जाने की तमन्ना है। संजना का कहना है मुझे मौका मिला तो मैं बाहर जाकर पढ़ना चाहती हूं। संजना के पिता माइनिंग कंपनी में मेंटेनेंस का काम करते हैं, वही छोटी बहन अभी दसवीं में पढ़ रही है। संजना बताती है कि उनकी मां गृहणी है और हमेशा से ही दोनों पैरेंट्स का सपोर्ट रहा है। कभी भी पढ़ाई को लेकर मुझ पर कोई तनाव नहीं रहा। यही कारण है मैं आज टॉप कर पाई हूं। दूसरों की तरह मैंने कई घंटे पढ़ाई नहीं की…. पर हां, जितना जरूरी था उतनी देर पढ़ाई करती थी। संजना अभी PAT की तैयारी दुर्ग में रह कर कर रही है।

Back to top button