हेडलाइन

शीतकालीन छुट्टी में शिक्षकों को स्कूल आने के फरमान पर भड़का संयुक्त शिक्षक संघ… केदार जैन बोले- शीतकालीन अवकाश रद्द करने का आदेश हो तत्काल रद्द

रायपुर 22 दिसंबर 2022। कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली द्वारा 22 दिसम्बर को जारी एक आदेश में जिसमे विधानसभा सत्र का एक हवाला देकर छुट्टियों को रद्द करने का तुगलकी आदेश जारी किया गया है और शिक्षको 10 से 4 बजे तक शाला में उपस्थित रहने का फरमान सुनाया गया है। इस आदेश का पुरजोर विरोध करते हुए संयुक्त शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष केदार जैन ने इसे अव्यवहारिक बताया साथ ही जानकारी दी कि शीतकालीन अवकाश राज्य शासन द्वारा घोषित किया गया है जिसमे बच्चों के साथ साथ शिक्षक भी इस अवसर पर अपने गृहग्राम जाकर छुट्टियां बिताते हैं और उसे विशेष परिस्थितियों में रद्द करने का अधिकार सिर्फ राज्य सरकार को है।

कोई अन्य कार्यालय उक्त छुट्टियों को रद्द नही कर सकती है परंतु यह आदेश पूर्णत अव्यवहारिक के साथ साथ अधिकार क्षेत्र से बाहर का विषय है इस आदेश पर राजेन्द्र ठाकुर प्रांतीय प्रतिनिधि,मोहन लहरी जिलाध्यक्ष मुंगेली ने बताया कि जिला कार्यालय के आदेश से शिक्षक संवर्ग सकते में है अतः यह आदेश तत्काल रद्द हो। अतः संयुक्त शिक्षक संघ इसका पुरजोर विरोध करता है इस तरह के तुगलकी फरमान को तत्काल रद्द किया जावे अन्यथा कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली का पूरे प्रदेश के शिक्षक संवर्ग मिलकर केदार जैन के नेतृत्व में विरोध सह घेराव करेंगे। मुंगेली जिला शिक्षा अधिकारी के इस कृत्य से राज्य सरकार की छवि धूमिल हो सकती है।

Back to top button