हेडलाइन

VIDEO : “अपराध करना पाप है, पुलिस हमारा बाप है”… चाकूमार मोबाइल लूटेरों की पुलिस ने करायी परेड… कान पकड़कर सड़क पर लगाते रहे उठक-बैठक..

रायपुर 16 दिसंबर 2022। “अपराध करना पाप है, पुलिस हमारा बाप है”….सड़क छाप गुंडों की राजधानी पुलिस ने सड़क पर ही हेकड़ी निकाल दी। चाकू की नोंक पर लूट की वारदात करने वाले तीन आरोपियों को राजधानी पुलिस ने पकड़कर उसकी परेड करायी। इस दौरान तीनों आरोपियों ने कान पकड़कर उठक-बैठक लगायी और कहते रहे अपराध करना पाप है, पुलिस हमारा बाप है। तीनों आरोपियों में वासूदेव निषाद उर्फ छोटू, भूपेन्द्र निषाद और अनिल विश्वकर्मा शामिल हैं। इसमें से वासुदेव और भूपेंद्र दोनों भाई हैं। आरोप है कि लूटपाट करने वाले इन आरोपियों ने मोबाइल लूटने के दौरान दो लोगों को चाकू मारकर लहुलूहान कर दिया था।

दरअसल 11 दिसंबर को टिकरापारा के शेख अबु ने मामला दर्ज कराया कि उसके भांजे के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की और फिर शरीर पर चाकू से वार कर फरार हो गया। मामले में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 766/22 धारा 307, 397, 398, 294, 323, 506, 34 भादवि. धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया है। वहीं एक अन्य मामलेे में गिरीश दुबे ने टिकरापारा थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि 15 दिसंबर को शराब भट्ठी के पास उससे मोबाइल और पैसे लूटे लिये। इस दौरान जब गिरीश ने विरोध किया तो उस पर चाकू से वार किया। घटना के दौरान तीनों लड़के आपस में अनिल, वासुदेव एवं भूपेन्द्र नाम से बात कर रहें थें। जिस पर आरोपियों के विरूद्ध थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 768/22 धारा 307, 397, 398, 34 भादवि. 25, 27 आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

इस मामले को लेकर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर/अपराध अभिषेक माहेश्वरी, नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी बस्ती राजेश चौधरी तथा थाना प्रभारी टिकरापारा को आरोपियों की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी टिकरापारा के नेतृत्व में थाना टिकरापारा पुलिस द्वारा घटना के संबंध में आहत व आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए घटना में संलिप्त अरोपियों की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। जांच के दौरान पुलिस ने CCTV फुटेज खंगाला और आरोपियों की तलाश की। पुलिस ने सबसे पहले टिकरापारा निवासी वासुदेव निषाद उर्फ छोटू को पकड़ा, जिसने अपने दो अन्य साथियों भूपेन्द्र निषाद तथा अनिल विश्वकर्मा का नाम बताया। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट के 5 मोबाईल फोन तथा घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद की है।

Back to top button