हेडलाइन

प्रमोशन अपडेट: बालोद जिले में जारी हुआ प्रमोशन आदेश…. DEO बोले, लीगल सेल की एडवाइज के बाद ही ऑर्डर किया गया है जारी, कोर्ट में…

बालोद 28 सितंबर 2022 । प्रमोशन को लेकर आ रही गतिरोध की खबरों के बीच बालोद से प्रधान पाठक पद पर प्रमोशन का ऑर्डर जारी हो गया है। हालांकि प्रमोशन ऑर्डर व्यक्तिगत तौर पर जारी किए जा रहे है। जिले के बहुप्रतीक्षित सहायक शिक्षक (एल बी) से ई संवर्ग के 510 व टी संवर्ग के 107 मिलाकर कुल 617 शिक्षकों के प्राथमिक शाला प्रधानपाठक में प्रमोशन हुआ है।

आपको बता दें कि प्रधान पाठक के पद पर प्रमोशन पूर्व में ही हो चुका था, लेकिन कोर्ट मे याचिका दायर होने के बाद प्रमोशन की प्रक्रिया ठंडे बस्ते में चली गई थी। बालोद DEO परवेश बघेल के मुताबिक पूर्व में प्रधान पाठक के पद को लेकर दायर याचिका हाईकोर्ट में वापस ले लिए जाने के बाद प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

आपको बता दें कि डीपीआई ने सभी संयुक्त संचालकों से प्रमोशन की प्रक्रिया को पूर्ण करने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद जिलों से गोपनीय चरित्रावली और चल अचल संपत्ति का विवरण मांगा जा रहा था।

इधर बालोद जिले में पूर्व में प्रमोशन की प्रक्रिया पूर्ण कर चुके शिक्षकों की पदस्थापना लिस्ट जारी की जा रही है। बालोद DEO ने NW न्यूज 24 से इस बाबत पुष्टि की है। बालोद DEO ने Nwnews24.com को बताया कि

“शिक्षकों के प्रमोशन का ऑर्डर जारी किया गया है। ये आदेश लीगल सेल से एडवाइज के बाद जारी किया गया है।लीगल सेल की सलाह पर ही प्रमोशन की प्रक्रिया को जिले में पूर्ण किया गया है। डीपीआई की लीगल सेल ने स्पष्ट किया है कि प्रधान पाठक के पद पर प्रमोशन में किसी भी तरह का कोई गतिरोध नहीं है, याचिका वापस लिए जाने के बाद प्रधान पाठक के पद पर प्रमोशन का अब कोई स्टे नहीं रह गया था, लिहाजा प्रमोशन की प्रक्रिया को जिले में पूर्ण किया जा रहा है। सभी शिक्षकों का प्रमोशन ऑर्डर व्यक्तिगत रूप से जारी किया जा रहा है, ताकि किसी शिक्षक को अगर कोई परेशानी है तो व्यक्तिगत रूप से अपनी आगे की प्रक्रिया को करने के लिए स्वतंत्र होंगे”

आपको बता दें कि प्रमोशन का इंतजार प्रदेशभर के शिक्षक काफी लंबे वक्त से कर रखे हैं इस मामले में कई याचिका कोर्ट में लगी है लिहाजा अलग-अलग वर्गों के शिक्षकों के प्रमोशन की प्रक्रिया बाधित पड़ी हुई है कोर्ट ने प्रमोशन की याचिकाओं पर सुनवाई करने के लिए अगली तारीख 2 नवंबर को तय की है।

Back to top button