हेडलाइन

CG JOB BREAKING : 6100 पदों पर आरक्षक सहित इन पदों पर भर्ती के आवेदन पर लगी रोग,PHQ ने बतायी ये वजह,आज से किया जाना था ऑन लाइन आवेदन

रायपुर 20 अक्टूबर 2023। छत्तीसगढ़ पुलिस और सशस्त्र बल में आरक्षक सहित अलग-अलग 6100 पदों पर भर्ती के लिए ऑन लाइन आवेदन पर रोक लगा दी है। पुलिस मुख्यालय रायपुर ने प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लागू होने के कारण आवेदन की तिथि को आगामी आदेश तक स्थगित करने की जानकारी दी है। आपको बता दे कि आरक्षक भर्ती के लिए आज 20 अक्टूबर से ही ऑन लाइन आवेदन प्राप्त करना पूर्व में निर्धारित किया गया था। लेकिन अभ्यर्थियों के आवेदन करने से पहले ही पुलिस मुख्यालय ने इस पर रोक लगा दी है।

गौरतलब है कि पुलिस मुख्यालय ने जिला पुलिस बल के आरक्षक संवर्ग के पद पर सीधी भर्ती के लिए 5 हजार 967 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए 4 अक्टूबर को विज्ञापन जारी किया था। इसके साथ ही पुलिस मुख्यालय छत्तीसगढ़ व्दारा छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के आरक्षक ( बैण्ड), आरक्षक ( श्वान दल), सहायक प्लाटून कमाण्डर (नर्सिंग), प्रधान आरक्षक (नर्सिंग), मेल नर्स, फीमेल नर्स, लैब टेक्नीशियन, फार्मासिस्ट, नर्सिंग असिस्टेंट, कम्पाउण्डर, ड्रेसर के सीधी भर्ती के 133 रिक्त पदों पर भर्तीके लिए 6 अक्टूबर को विज्ञापन जारी किये थे।

6100 पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को 20 अक्टूबर से ऑनलाईन आवेदन प्राप्त किया जाना निर्धारित किया गया था। लेकिन भारत निर्वाचन आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ विधानसभा निर्वाचन के लिए 9 अक्टूबर से पूरे प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू किया गया है। लिहाजा पुलिस मुख्यालय ने आचार संहिता लागू होने के कारण आरक्षक पद के लिए आवेदन की तिथि को स्थगित कर दिया है। पुलिस मुख्यायल ने मीडिया में प्रेस रिलीज जारी कर आचार संहिता लागू होने के कारण ऑनलाईन आवेदन प्राप्त करने की प्रक्रिया आगामी आदेश पर्यन्त स्थगित किये जाने की जानकारी दी है।

Back to top button