क्राइम

CG NEWS : अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने 24 घंटे के भीतर सुलझाई,आत्महत्या की धमकी देने पर जीजा ने कर दिया कत्ल, फिर लाश के साथ किया…..

बिलासपुर 18 अप्रैल 2023। बिलासपुर जिला में खेत में युवक की अधजली लाश मिलने के मामले में पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने में बड़ी सफलता हासिल की हैं। बताया जा रहा हैं कि मृतक युवक को किसी और ने नही बल्कि उसी के जीजा ने हत्या करने के बाद साक्ष्य छिपाने की दृष्टि से लाश को खेत में ले जाकर जला दिया था। लेकिन पुलिस ने इस हत्याकांड से जुड़े सुराग को जोड़कर हत्यारे तक पहुंच गयी।

पूरा घटनाक्रम बिलासपुर जिला के तखतपुर थाना के ग्राम निगारबंद क्षेत्र का हैं। आपको बता दे कि 16 अप्रैल की सुबह स्थानीय ग्रामीणों ने गांव में रहने वाले भरत ठाकुर के खेत में एक युवक की बुरी तरह से जली हुई लाश देखी थी। घटना की जानकारी के बाद पुलिस टीम मौके पर तफ्तीश के लिए पहुंची। प्राथमिक पूछताछ में मृतक की पहचान निगारबंद निवासी सूरज लोधी के रूप में की गयी। 22 साल के सूरज लोधी के माथे के उपर चोट के निशान मिले थे। प्रथम दृष्टया मामला हत्या का प्रतीत होने पर एसपी संतोष सिंह के निर्देश पर पुलिस अधिकारियों द्वारा हर एंगल में मामले की जांच शुरू की गयी।

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि मृतक के माता-पिता की मौत के बाद से वह अपने जीजा के घर पर आश्रित था और आदतन शराबी होने के कारण उसका अक्सर अपने जीजा के साथ पैसों को लेकर विवाद भी होता था। साथ ही ये भी बात सामने आया कि मृतक ने अपनी 33 डिसमील जमीन अपने जीजा के पास 3 लाख रूपयें में गिरवी रखा था। पुलिस ने इसके बाद संदेह के आधार पर मृतक के जीजा अनूप वर्मा को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। सख्ती से पूछताछ करने पर अनूप वर्मा टूट गया। उसने बताया कि उसका साला सूरज अक्सर उससे पैसों की मांग करता था।

15 अप्रैल को भी वह शराब के नशे में उसके घर पहुंचा और उसने 50 हजार रूपये की मांग की। पैसा नही देने पर उसने कीटनाशन का सेवन कर उसे फंसाने की धमकी देते हुए कीटनाशक का सेवन कर लिया था। इस घटना से गुस्साये अनूप वर्मा ने बियर की बोतल से उसके सिर पर पहले हमला कर दिया गया। इसके बाद सूरज के बेहोश होने पर उसका नाक मुंह दबाकर हत्या कर लाश को कमरे में बंद कर अपने घर अमलीकापा चला गया। दूसरे दिन तड़के वह दोबारा लौटा और उसने घर में पड़े लाश को उठाकर गांव के खेत में ले जाकर पैरा डालकर आग लगा दिया।

पुलिस को गुमराह करने के लिए आरोपी ने बकायदा मृतक के मोटर सायकल को दूसरी तरफ खड़ा कर बिलासपुर भाग गया था। आरोपी को उम्मींद था कि लाश बुरी तरह से जल जाने के बाद पुलिस उस तक नही पहुंच पायेगी। लेकिन पुलिस ने इस अंधे कत्ल की कड़ियों को पिरोते हुए हत्यारे तक पहुंच गयी और आरोपी को गिरफ्तार कर आज जेल दाखिल कर दिया गया हैं।

Back to top button