बिग ब्रेकिंग

VIDEO ब्रेकिंग न्यूज: जयपुर में तीन बार कांपी धरती, तेज झटकों से हिला पूरा शहर,सहमे लोग घरों से बाहर सड़क पर आये

राजस्थान 21 जुलाई 2023। राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज तड़के आधे घंटे के भीतर भूकंप के तीन तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप इतना तेज था कि लोगों को विस्फोटक जैसी आवाज सुनाई दी। इसके बाद डरे सहमे लोग घरों और अपार्टमेंट्स से बाहर आ गए। भूकंप से किसी के हताहत होने या किसी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

जानकारी के मुताबिक सुबह 4ः बजकर 9 मिनट से 4 बजकर 25 मिनट के बीच भूकंप के तीन झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 3.4 और 4.4 के बीच मापी गई। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि राजस्थान के जयपुर में 4.4 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। लगातार तीन बार भूकंप के झटके लगे। पहला झटका सुबह 4ः09 बजे महसूस किया गया। इसके दूसरा झटका सुबह 4ः23 बजे और तीसरा झटका सुबह 4ः25 बजे पर आया। सड़कों पर लोग एक दूसरे का हाल चाल भी पूछते दिखे।वहीं स्थानीय लोग सोशल मीडिया पर भूकंप आने का वीडियो भी साझा कर रहे हैं।

जिसमें भूकंप के कारण कार हिलती दिख रही है। भूकंप इतना तेज था कि लोगों को विस्फोटक जैसी आवाज सुनाई दी। एनसीएस ने बताया कि 3.4 तीव्रता का तीसरा भूकंप सुबह लगभग 4ः25 बजे आया। जिसका केंद्र 10 किलोमीटर की गहराई में था। एनसीएस ने ट्वीट किया कि इससे पहले 3.1 तीव्रता का भूकंप सुबह 4ः22 बजे आया, जिसका केंद्र पांच किलोमीटर की गहराई में था। पहला भूकंप सुबह 4ः09 बजे आया जिसका केंद्र 10 किलोमीटर की गहराई में था। वहीं राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट किया कि जयपुर में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। उम्मीद करती हूं कि आप सभी सुरक्षित होंगे।

Back to top button