बिग ब्रेकिंग

प्रमोशन ब्रेकिंग : कल होगी अब प्रमोशन पर सुनवाई… कोर्ट में जानिये आज क्या-क्या हुआ

रायपुर 10 मई 2022। शिक्षक प्रमोशन से जुड़ी एक बड़ी अपडेट है। प्रमोशन के लिए शिक्षकों को अभी और इंतजार करना होगा। आज कोर्ट में प्रमोशन के मामले में सुनवाई होनी थी, लेकिन सुनवाई फिर से आगे बढ़ गयी है। कल इस मामले में सुनवाई होगी। इससे पहले आज लंच तक ही कोर्ट में प्रमोशन के मुद्दे पर सुनवाई हुई, लिहाजा लंच के वक्त तक जिस केस का नंबर नहीं आ सका, उसकी सुनवाई कल होगी।

शिक्षकों के लिए प्रमोशन का ये इंतजार अब काफी लंबा होने वाला है, क्योंकि 15 मई से गर्मी की छुट्टियां होने वाली है, ऐसे में अगली तारीख गरमी की छुट्टी के बाद ही मिलेगी, लिहाजा प्रमोशन से स्टे हटने का इंतजार कर रहे शिक्षकों को अभी 1 से दो महीने का इंतजार करना होगा। आपको बता दें कि प्रमोशन के जुड़े 6 केस होईकोर्ट में सुनवाई के लिए डबल बेंच में है, इन सभी मामलों की सुनवाई एक साथ हो रही है।

पिछले की सुनवाईयों में राज्य सरकार की तरफ से नोटिस का जवाब ही नहीं दिया गया था, लिहाजा सुनवाई ही आगे नहीं बढ़ पायी। आज की सुनवाई से काफी उम्मीदें थी, लेकिन वो उम्मीदें भी धाराशायी हो गयी है। केस अगली तारीख के लिए टल गया है। हालांकि जानकार बताते हैं कि अभी केस में तत्काल स्टे हटने जैसी कोई बात नहीं है। अब मामले में बहस होगी और फिर सुनवाई के बाद ही कोई निर्णय होगा।

लिहाजा, वो शिक्षक जो ये सोच रहे हैं कि सुनवाई के दौरान तत्काल राहत मिलेगा या स्टे हट जायेगा, ऐसी उम्मीद ना के बराबर है। प्रमोशन के लिए अभी लंबा इंतजार करना होगा।

Back to top button