बिग ब्रेकिंग

कर्मचारी बैठक : ….ये 49 कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष व पदाधिकारी बैठक में शामिल…. कुछ ही देर में शुरू होगी बैठक…. बैठक के पूर्व फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक बोले….

रायपुर 3 मार्च 2022। राज्य सरकार की बनायी कमेटी के साथ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन से संबंध 30 से ज्यादा संगठनों की बैठक हो रही है। कुछ देर बात बैठक शुरू होगी। मंत्रालय में हो रही इस बैठक में कर्मचारियों की 14 सूत्री मांगों पर चर्चा होगी। खबर ये है कि आज की बैठक में तय हो जायेगा कि राज्य सरकार कर्मचारियों की किन मांगों को लेकर विचार कर रही है। क्योंकि इससे पहले हुई बैठक में भी विस्तार से इन मांगों पर चर्चा होगी। आज की बैठक में कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा की अगुवाई में कुल 49 संगठन के अध्यक्ष व पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं।

मनोज पिंगुआ कमेटी के साथ हो रही इस बैठक में कोरोना नियमों की वजह से फेडरेशन से संबंध सभी संगठनों के एक-एक पदाधिकारियों को ही बैठक में शामिल होने की इजाजत दी गयी है। बैठक के पूर्व बातचीत में प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने बताया कि …

“बैठक में सभी पहलुओं पर विचार होगा, लेकिन जैसा कि पहले भी चर्चा हो चुकी है, तो आज की बैठक में हम सरकार का पक्ष जानना चाहेंगे कि आखिरी सरकारी हमारी मांगों को लेकर कितना गंभीर है, जहां तक हमारी मागों का सवाल है तो हम आज अपनी सभी मांगों पर चर्चा करेंगे, वेतन विसंगति, मंहगाई भत्ता HRA, वेतन पुनरीक्षण संबंधी मांगों पर चर्चा होगी, उम्मीद है कि कोई सार्थक नतीजा सामने आये”

आपको बता दें कि कर्मचारी संगठन अपनी मांगों को लेकर लामबंद हैं और चरणबद्ध तरीके से लगातार आंदोलन चला रहा है। पूर्व में भी इन मांगों कोलेकर प्रदर्शन हुआ था, जिसके बाद राज्य सरकार ने कमेटी बनायी थी। तब ये उम्मीद जगी थी कि दीवाली पूर्व महंगाई भत्ता की बकाया राशि मिल जायेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं, जिसके बाद दिसंबर-जनवरी से फिर से आंदोलन की शुरुआत हुई है। अब राज्य सरकार की कमेटी इस मामले में फिर से चर्चा कर रही है।

Back to top button