टॉप स्टोरीज़

VIDEO धनहा धमतरी: “पार्टी कहेगी तो जरूर चुनाव लडूंगा”….बंसल न्यूज के खास शो में नान चेयरमैन रामगोपाल अग्रवाल बोले- धमतरी को व्यापारिक नगरी बनाना प्रमुख लक्ष्य

….भूपेश बघेल ने जो बोला है, वो किया है….मैंने कई मुख्यमंत्रियों को देखा है, उनके साथ काम किया है, लेकिन जो प्रतिबद्धता और दूरदर्शिता भूपेश बघेल में है, वो किसी भी मुख्यमंत्री ने नहीं देखा…उनके नेतृत्व में प्रदेश आगे बढ़ रहा है, धमतरी भी तेजी से विकास कर रहा है…आने वाले दिनों में धमतरी व्यापारिक नगरी बने, उसकी कार्ययोजना तैयार हो रही है

धमतरी 27 जून 2022। धमतरी में छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश के विश्वसनीय न्यूज चैनल ” बंसल न्यूज” ने धमतरी के विकास पर आधारित “धनहा छत्तीसगढ़” शो का आयोजन किया। इस खास टीवी शो के मंच पर आज विकास की भी बात हुई…और विकास के रास्ते पर और क्या कुछ किया जाना है, उसकी कार्ययोजना पर भी चर्चा हुई। ये पहला मौका था, जब छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सीनियर नेता और छत्तीसगढ़ खाद्य नागरिक आपूर्ति निगम के चेयरमैन रामगोपाल अग्रवाल किसी भी टीवी डिबेट के मंच पर थे। उन्होंने कार्यक्रम की एकरिंग कर रहे बंसल न्यूज के छत्तीसगढ़ हेड आदित्य नामदेव के साथ चर्चा में इस बात का जिक्र भी किया। रामगोपाल अग्रवाल ने धमतरी के विकास के साथ-साथ छत्तीसगढ़ में चले विकास कार्यों की भी चर्चा की। धमतरी में अपनी अलग राजनीतिक पकड़ रखने वाले रामगोपाल अग्रवाल ने कहा कि धमतरी एक व्यापारिक नगरी है। यहां धान, राइस मिलर्स और उपभोक्ता का अनूठा संयोग है।

धमतरी के प्राचीन इतिहास का जिक्र करते हुए रामगोपाल अग्रवाल ने कहा कि इस जिले को धर्म और आध्यात्म का वरदान मिला है। जिले के लोग धर्म-कर्म में लगे रहते थे, इसलिए इस जिले का नाम धर्मतरी और फिर आज धमतरी पड़ा। यहां मां विंध्यवासिनी है, तो सप्तऋषि का आश्रम भी है। गंगरेल का डैम है तो महानदी का उदगम भी है। ये क्षेत्र सिर्फ धान और राइस मिलर्स की वजह से नहीं, बल्कि यहां पर्यटन की भी काफी संभावना है।

नान के चेयरमैन रामगोपाल अग्रवाल ने कहा कि इस बात को कहने में कोई संकोच नहीं कि भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री बनने के बाद धमतरी का विकास हुआ है और सिर्फ धमतरी ही नहीं पूरे प्रदेश का विकास हुआ है। इस राज्य के भूपेश बघेल इकलौते मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने जो कहा वो पूरा किया है।

पार्टी कहेगी तो लड़ूंगा चुनाव

रामगोपाल अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ एडिटर आदित्य नामदेव के एक सवाल के जवाब में कहा कि पार्टी कहेगी तो वो जरूर चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले धनहा छत्तीसगढ़ के मंच पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने भी ये मांग की थी, कि रामगोपाल अग्रवाल को चुनाव लड़ना चाहिये। कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं ने भी उस मांग पर ताली बजाकर समर्थन दिया था। लिहाजा शो के एंकर आदित्य नामदेव ने सीधे रामगोपाल अग्रवाल से सवाल पूछा की, कि क्या वो चुनाव लड़ेंगे, जवाब में उन्होंने अपनी इच्छा बता दी।

रामगोपाल अग्रवाल की मुख्य बातें

  • धनहा धमतरी के लिए मैं पं. श्यामाचरण शुक्ल को याद करना चाहूंगा, उनका योगदान बहुत बड़ा रहा गंगरेल बांध की वजह से दो से तीन फसल ले पा रहे है.
  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा बनाई गई उद्योगिक नीति और राइस मिलर्स की नीति की तारीफ की.
  • पिछली सरकार 15 साल रही तो मिलरों की कमर टूट गई थी.
  • पर्यटन के क्षेत्र धमतरी में विकाश की संभावना को लेकर कहा कोटेश्वर धाम बड़ी अद्भुत जगह हैं.
  • पर्यटन के क्षेत्र में विदेश से भी विदेशी पर्यटक यह आ चुके है जिनकी संख्या 750 है.
  • चुनावीं घोषणा पत्र में कहा था कि किसानों का धान 25 सौ रुपए क्विंटल में खरीदेंगे,
  • सरकार की बागडोर सम्हालने के बाद पहले साल 2500 का भुगतान सीधे कहते में गया दूसरे साल केंद्र सरकार ने स्पष्ठ निर्देश दिया कि समर्थन मूल्य से एक रुपये ऊपर किसानों को देते है तो आपका चावल एफसीआई के माध्यम से नही लिया जाएगा.
  • चावल अगर नही खरीदते तो क्या स्तिथि होती हमे धमकी भी मिली.
  • बीजेपी की सरकार और भुपेश के 3.5 साल के कार्यकाल में भुपेश जो कहा है वो किया हैं.
  • हम लोग कर्म से हिन्दू है और बिजेपी का राम शिर्फ़ वोट के लिए हैं.
  • कांग्रेस ने राम की मार्केटिंग नही की हैं उन्हें पूजा हैं और बीजेपी ने मार्केटिंग की है.
  • क्षेत्र की जनता से तभी जोड़ पाओगे जब आप उस क्षेत्र की संस्कृति का पालन करोगे भुपेश बघेल ने वही किया.

इस मंंच से धमतरी के जिला कांग्रेस अध्यक्ष शरद लोहाना और महापौर विजय देवांगन ने भी जिले में चल रहे विकास कार्यों का जिक्र किया। शरद लोहाना ने कहा कि धमतरी आज तेजी से विकास कर रहा है। पहले मांग करते-करते सालों गुजर जाते थे, जब से हमारी सरकार बनी है जिले का तेजी से विकास हो रहा है। पुल, पुलिया और सड़क के साथ-साथ शिक्षण संस्थान और पर्यटन के क्षेत्र में भी काफी काम हुआ है। वहीं महापौर विजय देवांगन ने कहा कि निगम क्षेत्र में काफी तेजी से काम किया गया है। शहर में चौपाटी से लेकर पानी, बिजली को लेकर भी निगम क्षेत्र में व्यापक काम हुआ है। आज निगम क्षेत्र में फंड की कमी नहीं है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में धमतरी काफी तेजी से विकास कर रहा है।

कार्यक्रम में पहुंचे कलेक्टर पीएस एल्मा ने भी धमतरी के विकास को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से किये जा रहे कार्यों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि आज जिले के हर क्षेत्र में प्रशासन की पहुंच है, प्रशासन पूरी सक्रियता के साथ काम कर रहा है। हमें धमतरी को समृद्ध और सुदृढ़ बनायेंगे।

वहीं धमतरी एसपी प्रशांत ठाकुर ने कहा कि धमतरी के लिए पुलिस की चुनौतियां ज्यादा है। सीमा वर्ती क्षेत्र होने की वजह से हमेशा चौकस रहने की पुलिस को जरूरत होती है। मुख्यमंत्री की नीति और निर्देश से नक्सल इलाकों में प्रभाव माओवादियों का घटा है। आज हमारी पुलिस की पहुंच सुदूर क्षेत्रों तक है।

Back to top button