क्राइम

पत्नी को HIV पॉजिटिव कर पति हुआ फरार,,परिवार वालो ने करवाया पुलिस में FIR दर्ज

मेरठ 9 सितंबर 2023|बीमारी छिपाकर शादी कर ली। उसके बाद दहेज उत्पीड़न के लिए पत्नी को प्रताडि़त किया जा रहा है। पत्नी की तरफ से पल्लवपुरम थाने में पति और ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। आरोप है कि एचआइवी पाजीटिव युवक ने बीमारी को छिपाकर युवती से शादी कर ली। अब युवती भी एचआइवी पाजीटिव हो गई।

पत्नी के परिजनों का आरोप है कि जब बेटी को भी एड्स हो गया और उसकी हालत खराब होनी शुरू हो गई तब पति उसे मायके छोड़कर चला गया. अब पीड़िता के परिजनों ने आरोपी पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है.

एड्स की बात छिपा कर की शादी

दरअसल ये पूरा मामला मेरठ के पल्लवपुरम थाना क्षेत्र से सामने आया है. यहां एक व्यक्ति ने अपनी बेटी की शादी 2021 में जानी थाना क्षेत्र के युवक से की थी. बताया जा रहा है कि पिता ने बेटी की शादी में 15 लाख रुपए तक खर्च किए थे, लेकिन ससुराल वाले दहेज से खुश नहीं थे और लगातार दहेज की मांग करते थे.

पत्‍नी को Positive कर हुआ फरार

दरअसल, मामला मेरठ के पल्लवपुरम थाना क्षेत्र का है, जहां एक शख्स ने अपनी बेटी की शादी 2021 में जानी थाना क्षेत्र के एक युवक से की थी, बताया जा रहा है कि पिता ने बेटी की शादी में 15 लाख रुपये खर्च किए थे लेकिन – ससुराल वालों को दहेज से कोई पैसा नहीं मिल सका. वह खुश नहीं थी और लगातार अधिक दहेज की मांग करती थी. इस बीच, लड़की के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि पति एड्स से पीड़ित था और उन्होंने गुपचुप तरीके से शादी कर ली और कुछ महीनों के बाद लड़की को भी अपने पति से एड्स हो गया. जब उसकी तबीयत बिगड़ी तो ससुराल वालों ने उसे पीटा और परिवार के लोग उसके मायके चले गए. बेटी का इलाज शुरू किया और जब उसके खून की जांच की गई तो पता चला कि बेटी को एचआईवी एड्स है, इसके बाद पूरा मामला सामने आया, आपकी पत्नी को भी एक्सपायर्ड दवाएं दी गईं.

पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

पुलिस के अनुसार इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसमें पति-पत्नी के बीच विवाद के साथ-साथ पति द्वारा पूर्व में एचआईवी पॉजिटिव होते हुए शादी के समय इस बात को छुपाना और पत्नी को एचआईवी पॉजिटिव करने का आरोप लगाया गया है. फिलहाल पूरे मामले में तथ्यों के आधार पर छानबीन की जा रही है.

Back to top button