क्राइम

CG NEWS : 11वीं की छात्रा का फांसी के फंदे में मिली लाश…..मचा हड़कंप, भाई के साथ स्कूल से घर लौटी थी छात्रा,पुलिस ने कहा…..

कोरबा 4 जनवरी 2023। कोरबा जिला में स्कूल से घर लौटने के कुछ देर बाद ही एक छात्रा की लाश फांसी के फंदे पर मिलने से परिवार के लोग सदमे में हैं। बताया जा रहा हैं कि 11वीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा स्कूल से अपने भाई के साथ घर लौटी थी। इसके कुछ देर बाद ही छात्रा की लाश कमरे में फांसी के फंदे पर मिली। छात्रा ने किन कारणों से ये आत्मघाती कदम उठाया पुलिस इस घटना से जुड़े हर पहलुओं की जांच कर रही हैं।

पूरा घटनाक्रम कोरबा के बालको थाना क्षेत्र का हैं। जानकारी के मुताबिक वार्ड क्रमांक 40 नेहरू नगर मुक्तिधाम के पास धनेश्वर राठौर का परिवार निवास करता है। धनेश्वर बालको प्लांट में निजी कंपनी में ठेका कर्मी हैं। उनके 3 बच्चे हैं। जिसमें सबसे बड़ी 16 साल की राघिनी थी। राघिनी का छोटा भाई निखिल है और सबसे छोटी एक बहन है। बताया जा रहा हैं कि रोज की तरह बुधवार को भी निखिल और राघिनी स्कूल गये थे। स्कूल में पूरा क्लास अटेंड करने के बाद दोनों भाई-बहन स्कूल से घर लौट आए थे और अपने-अपने कमरे में चले गए। मगर राघिनी काफी देर तक जब कमरे से निकली ही नहीं, तब उसकी मां कमरे में गई। जहां उन्होंने पंखे में फांसी के फंदे से राघिनी की लाश लटकते हुए देखा।

बच्ची की लाश देखकर उसकी मां ने तुरंत आस-पास के लोगों और परिजनों को इसकी सूचना दी। खबर लगते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। स्कूली छात्रा के इस सुसाइड पर पुलिस ने परिजनों से घटना के संबंध में जानकारी ली गयी। लेकिन पुलिस को पूछताछ में केाई खास जानकारी नही मिल सकी हैं। पुलिस की प्राथमिकी जांच में इस बात की जानकारी सामने आयी हैं कि स्कूल से आने के बाद छात्रा फोन पर किसी से बात कर रही थी। पुलिस छात्रा के मोबाइल के डिटेल निकालकर इस घटना से जुड़े सुराग जुटा रही हैं। पुलिस को आशंका हैं कि छात्रा ने किसी बात से परेशान थी, जिससे कारण उसने ये कदम उठाया लिया। फिलहाल पुलिस इस आत्महत्या की असल वजह पता लगाने में जुटी हुई हैं।

Back to top button