हेडलाइन

VIDEO- चलती स्कूल बस से बच्ची सड़क पर गिरी… NSUI ने लापता DEO का पोस्टर लगाकर किया हंगामा, 26 अप्रैल तक का दिया अल्टीमेटम

रायपुर 20 अप्रैल 2023। निजी स्कूल की लापरवाही को लेकर NSUI ने गुरुवार को DEO कार्यालय का घेराव किया। दरअसल पिछले दिनों एक निजी स्कूल की पांच साल की छात्रा चलती स्कूल वैन से गिर गयी थी। टाटीबंध चौक पर हुई इस घटना का CCTV फुटेज भी आया था। एनएसयूआइ के कार्यकर्ताओं ने इस मामले में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कारवाई करने के लिए बुधवार को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय का घेराव किया।

जिला शिक्षा अधिकारी आरएल ठाकुर के न मिलने पर गुरूवार को एनएसयूआइ (NSUI) के कार्यकर्ताओं ने लापता डीइओ (DEO) का पोस्टर लेकर डीईओ कार्यालय पहुंचे। काफी देर तक कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया, इसके बाद डीईओ आरएल ठाकुर पहुंचे। एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने स्कूल प्रबंधन की लापरवाही पर कारवाई करने का ज्ञापन दिया। डीइओ की तरफ से कारवाई का आश्वासन दिया गया।

क्या हुआ था स्कूल बस से घटनाक्रम

राजधानी रायपुर के टाटीबंध इलाके में स्कूल बस से 5 साल की छात्रा के गिरने का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि स्कूल बस से बच्ची नीचे गिरती है  फिर भी बस आगे बढ़ जाती है। पीछे एक बाइक सवार और राहगीरों के चिल्लाने की आवाज के बाद चालक गाड़ी रोकता है। रिश्निका सिंह (5) ने अपने पेरेंट्स को इसकी जानकारी दी तो मामले का खुलासा हो सका। बच्ची ने बताया कि ड्राइवर ने इसके बारे में किसी से कुछ भी कहने से मना किया था, लेकिन स्टूडेंट जब घर पहुंची तो पेरेंट्स को सारी सच्चाई बता दी। इसके बाद भी कृष्णा किड्स एकेडमी टाटीबंध लगातार मामले को दबाने का प्रयास करता है। उनके मुताबिक बच्ची स्कूल में ही गिरकर घायल हुई थी।

एनएसयूआई ने चेतावनी दी है कि दो दिन से वो लगातार डीइओ से मिलने के लिए आ रहे थे, लेकिन डीइओ मुलाकात ही नहीं कर रहे थे। मुलाकात होने पर उन्होंने कारवाई करने का आश्वासन दिया है। 26 अप्रैल तक स्कूल प्रबंधन पर उचित कारवाई नहीं होने पर एनएसयूआइ उग्र प्रदर्शन करेगी।

Back to top button