हेडलाइन

CG: CM बघेल आज कोरबा में करेंगे चुनावी शंखनाद,जिलेवासियों को 441 करोड़ के विकास कार्यो की देंगे सौगात

रायपुर 29 जुलाई 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और डिप्टी सीएम टी.एस.सिंहदेव आज कोरबा में चुनावी शंखनाद करेंगे। यहां घंटाघर मैदान से मुख्यमंत्री बघेल आम सभा को संबोधित करने के साथ ही सीएसईबी पश्चिम में 660 मेगावाट उत्पादन क्षमता वाले दो विद्युत संयंत्र की आधारशिला रखेंगे। दोनों विद्युत संयंत्रों की अनुमानित लागत 12 हजार 915 करोड़ रूपए हैं। इसके अलावा कोरबा जिले में 441 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात देंगे।

गौरतलब हैं कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गयी हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा युवाओं से सीधे संवाद करने के साथ ही विधानसभाओं में जनसभा ले रहे हैं। इसी कड़ी में चुनाव से ठीक पहले आज कोरबा में बड़े जनसभा को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल संबोधित करेंगे। सीएम आज की इस सभा से ही चुनावी शंखनाद कर प्रदेश में दोबारा कांग्रेस की सरकार बनाने का आह्वान करेंगे। कोरबा प्रवास पर आ रहे मुख्यमंत्री के साथ मंच पर डिप्टी सीएम टी.एस.सिंहदेव, कोरबा के प्रभारी मंत्री शिव डहरिया,मंत्री जयसिंह अग्रवाल के अलावा सांसद ज्योत्सना महंत सहित स्थानीय विधायक मौजूद रहेंगे।

कोरबा प्रवास पर पहुंच रहे मुख्यमंत्री बघेल रायपुर से सुबह 11 बजे हेलीकॉप्टर से कोरबा के लिए रवाना होंगे। कोरबा पहुंचने के बाद सबसे पहले कलेक्टोरेट परिसर में छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा का अनावरण करने के साथ ही ई-लाइब्रेरी का लोकार्पण करने के पश्चात घंटाघर मैदान में आयोजित आमसभा को सम्बोधित करेंगे। मुख्यमंत्री इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी हसदेव ताप विद्युत गृह की नवीन सुपर क्रिटिकल ताप विद्युत परियोजना कोरबा पश्चिम का शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री 325 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित स्वर्गीय बिसाहू दास महंत स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय का लोकार्पण सहित अन्य विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

Back to top button