बिग ब्रेकिंग

VIDEO..जब CM को याद आये पुराने बदमाश दोस्त : ई हेमशंकर और प्रकाश बहुत उतलइन रहिन…बदमाश…ए मन उ समय …देखिये वीडियो

दुर्ग 18 नवंबर 2021- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दुर्ग के प्रवास पर है। यहां जामुल में आयोजित आम सभा में जब मुख्यमंत्री पहुंचे, तो उनका एक बार फिर अलग ही अंदाज लोगों ने देखा। मंच से मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के विकास कार्यो की सौगाते तो दी ही, लेकिन इसके साथ ही उन्होने 90 के दशक की अपनी पुरानी यादें आम जनता के साथ ताजा कर दी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने दोस्तों को भी खूब याद दिया। मुख्यमंत्री ने जामुल में अपने सभी दोस्तों को याद किया और अपने युवा दिनों के संघर्ष को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ….

“ई हेमशंकर और प्रकाश बहुत बकतुतलई रहिन…बदमाश…ए मन उ समय घोषणा कर दिहिस एक दिन ते मुख्यमंत्री जरूर बनबे भूपेश भाई…तो मे कहूं,…अभी मत मरबा ना भाई, जेन दिन बनबो तेन दिन बनवो..लेकिन अभी त पिड़ाई परही…लेकिन ए मन कहे म कहू पीछे नई हटत रहिस, लेकिन एकर मन के जुबान म सरस्वती बिराजे रहिस, तभी ए बोलत रहिस हे, अऊ आज मुख्यमंत्री के रूप में छत्तीसगढ़ के महतारी के सेवा करे के अवसर मिले है”

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज अपने गृह जिले के दौरे पर है। यहां के जामुल में आयोजित आम सभा में पहुंचते ही पार्टी कार्यकर्ता और आम लोगों ने उनका आत्मीय स्वागत किया। मंच पर पहुंचते ही मुख्मंत्री ने जामुल के विकास और विस्तार पर चर्चा की, उन्होने अपने उदबोधन मे बताया कि पिछले दो साल से पूरा प्रदेश कोरोना महामारी से जूझ रहा था, लेकिन इसके बाद भी जामुल के विकास में कोई अड़चन नही आई, यहां पिछले तीन साल में 119 करोड़ रूपये के विकास कार्य कराये गये, जिसका सीधा फायदा आज यहां की जनता को मिल रहा है।

मुख्यमंत्री ने सड़क की समस्या का निराकरण करते हुए तत्काल मंच से ही नये सड़क और आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले जाने की घोषणा कर दी। इसके साथ ही तांदुला नहर के दोनों तरफ सड़क निर्माण के साथ ही तालाबा सौदर्यीकरण की घोषणा मुख्यमंत्री ने मंच से करते हुए क्षेत्र की जनता को सौगात दिया। किसान परिवार से आने वाले मुख्यमंत्री ने एक बार फिर कहां कि धान का समर्थन मूल्य के अलावा छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश के किसानों को हर साल राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत 9 हजार रूपये प्रति एकड़ प्रोत्साहन राशि दे रही है और यह एक साल नही पूरे 5 साल तक मिलेगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साफ किया कि उनकी सरकार नंबर वन आने के लिए काम नही कर रही है, बल्कि पूरी ईमानदारी और शिद्दत के साथ छत्तीसगढ़ महतारी और उनकी बेटी-बेटा की सेवा कर रही है। मुख्यमंत्री ने बताया कि गरीब भूमिहीन परिवारों के लिए राजीव गांधी भूमिहीन श्रमिक योजना लागू किया जा रहा है। इस योजना के तहत 500 रूपये मासिक और साल के 6 हजार रूपये देने का फैसला किया गया है।

सरकारी नौकरी में जितने भी वेकैंसी है, उसे हमारी सरकार ने निकाला है, इसके साथ ही गौठान और निजी उद्योगों में प्रदेश की जनता को रोजगार दिलाने की दिशा में काम किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने बताया कि देश में डीएपी की कमी हुई, मध्यप्रदेश और यूपी में डीएपी के लिए किसानों को लंबी लाईन में लगना पड़ा और किसान लाचार नजर आये। डीएपी की कमी क्यों हुई ये सरकार नही बता पा रही है। देश में कोयला की कमी क्यों हुई ये उसे नही पता है, इसके साथ ही देश में वैक्सीन की भी कमी हुई, जिसकी आपूर्ति केंद्र सरकार नही कर पाई।

मुख्यमंत्री ने वर्मी कम्पोस्ट को बढ़ावा देते हुए कहां कि छत्तीसगढ़ में जिस तरह से गोठानों के माध्यम से वर्मी कम्पोस्ट बनाये जा रहे है, वो किसानों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगें, ऐसे हालात मेें जब केंद्र सरकार डीएपी उपलब्द्ध कराने में नाकाम साबित हो रही है। मुख्यमंत्री ने जामुल में आयोजित इस सभा में विकास कार्यो की सौगात देने के साथ ही आम जनता के साथ अपनी पुरानी यादों को भी ताजा किया। उन्होने बताया कि 90 के दशक में कांग्रेस की राजनीति वे अपने साथियों के साथ इसी क्षेत्र से करते थे। उस वक्त हर साल जामुल से ही पदयात्रा की शुरूवात किया करते थे।

Back to top button