हेडलाइन

विधानसभा : स्कूल शिक्षा विभाग के बजट पर आज होगी चर्चा, आज एक साथ 20 ध्यानाकर्षण कार्यसूची में शामिल, प्रश्नकाल में नियमितिकरण, अपराध सहित इन मुद्दों पर होंगे सवाल जवाब

रायपुर 17 अप्रैल 2023। रायपुर छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज स्कूल शिक्षा विभाग के बजट अनुदान मांगों पर चर्चा होगी। इसके अलावा कृषि मंत्री रविंद्र चौबे के विभागों पर आज बजट अनुदान मांगों पर चर्चा होगी। विधानसभा में आज एक साथ 20 ध्यानाकर्षण प्रस्ताव रखे गए हैं, इनमें से शुरुआत के तीन से चार ध्यानाकर्षण पर सदन में चर्चा होगी।

प्रश्नकाल की बात करें तो आज नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत सवालों का सामना करेंगे। प्रश्नकाल में पर्यटन विभाग के मोटल, राशन दुकानों में अनाज के आवंटन, चिटफंड कंपनियों के विरुद्ध मामला, स्मार्ट सिटी मिशन में भ्रष्टाचार सहित बढ़ते अपराध और धोखाधड़ी जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी। प्रदेश में चावल और चना वितरण के साथ-साथ धान खरीदी प्रदेश में हो रहे धर्मांतरण व अपराध के प्रकरण कई अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी। लोक निर्माण विभाग में नियमितिकरण को लेकर भी आज सदन में सवाल पूछे जायेंगे।

Back to top button