हेडलाइन

विधानसभा : सिंहदेव के मुद्दे पर दूसरी बार गरमाया सदन….डॉ रमन बोले- मेरे सवाल के बाद ही व्यथित होकर मंत्रीजी ने पद छोड़ा…जवाब के बाद, हंगामा…वाकआउट

रायपुर 21 जुलाई 2022। मंत्री टीएस सिंहदेव के पद छोड़ने को लेकर सदन में कई बार विपक्ष आक्रामक दिखा। पहली बार प्रश्नकाल में टीएस सिंहदेव के बदले मोहम्मद अकबर के जवाब देने के मुद्दे पर विपक्ष ने सवाल खड़े किये, वहीं प्रश्नकाल में दूसरी बार सिंहदेव के मुद्दे पर गतिरोध की स्थिति तब बनी, जब डा रमन सिंह प्रश्नकाल में प्रधानमंत्री  आवास योजना का मुद्दा उठा रहे थे। डा रमन ने कहा उनके ही सवाल का असर था, कि मंत्री टीएस सिंहदेव को विभाग छोड़ना पड़ गया। वो हमारे सवाल से इतने व्यथित हो गये कि वो विभाग ही छोड़कर चले गये।

रमन सिंह ने गरीबों के आवास के मुद्दे पर सरकार पर सवाल खड़ा किया, उन्होंने कहा कि टीएस सिंहदेव ने अपने पत्र में लिखा है कि गरीबों के लिए आवास नहीं बन पाने की वजह से वो व्यथित है। उनके प्रश्न में इस बात का जिक्र था। डा रमन ने सदन में केंद्र की तरफ से गरीबों के आवास को लेकर अलग-अलग वक्त पर भेजे गये पत्र का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने कई दफा गरीबों के आवास के मुद्दे पर पत्र लिखा, लेकिन राज्य सरकार की तरफ से पहल नहीं की गयी।

जवाब में मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि केंद्र सरकार पर राज्य सरकार का काफी पैसा बकाया है, उसे दिलाने को लेकर विपक्ष के विधायक क्यों पहल नहीं करते। जवाब पर विपक्ष आक्रामक हो गये और सदन में हंगामा शुरू कर दिया। मोहम्मद अकबर ने कहा कि रिजर्व बैंक ने ऋण को लेकर अड़ंगा लगा लिया। इस मुद्दे पर विपक्ष ने हंगामा करते हुए वाकआउट कर दिया।

Back to top button