टॉप स्टोरीज़

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं-सहायिकाओं को जोरदार प्रदर्शन….इतनी उमड़ी भीड़ की धरनास्थल पड़ गया छोटा…इन मांगों को लेकर हल्ला बोल

रायपुर 9 जून 2022। एक बार फिर से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आज हजारों की संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं राजधानी में जुटी और मानदेय बढ़ाने की मांग की।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं की मांग है कि राज्य सरकार उन्हें कलेक्टर दर पर मानदेय का भुगतान करें।

छत्तीसगढ़ जुझारू आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संघ और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका यूनियन ने संयुक्त रूप से आंदोलन का ऐलान किया था।

आंदोलन को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका कल्याण संघ की प्रांताध्यक्ष पद्मावती साहू ने उनकी काफी पुरानी कलेक्टरेट दर पर मानदेय भुगतान की है, राज्य सरकार उनकी मांगों को अनसुना कर रही है।

इन मांगों को लेकर पहले भी हड़ताल हो चुका है, लेकिन उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया, इसलिए फिर से वो सभी रायपुर में इक्ट्ठा हुई है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका दो दिवसीय पड़ाव के लिए रायपुर पहुंची है।

काफी बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका आज रायपुर पहुंची है। बूढ़ा तालाब में उन सभी को आंदोलन की प्रशासनिक अनुमति नहीं मिली तो वो सभी  आंदोलन के लिए अडिग रही।

Back to top button