क्राइमटॉप स्टोरीज़

अमरनाथ यात्रा से लौट रही बस की जोरदार टक्कर, महिलाओं समेत 6 श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल

29 जुलाई 2023बुलढाना में बड़ा सड़क हादसा हुआ है, जहां अमरनाथ यात्रा से लौट रही बस की सामने से आ रही बस से टक्कर हो गई. हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 के करीब घायल हैं. मरने वालों में 2 महिलाएं शामिल हैं. हादसा 28-29 जुलाई की दरमियानी रात हुआ.

पुलिस के मुताबिक, बालाजी ट्रैवेल्स कंपनी की बस अमरनाथ यात्रा से हिंगोली जा रही थी, जबकि रॉयल ट्रैवल्स कंपनी की बस नासिक की तरफ जा रही थी. राष्ट्रीय राजमार्ग 53 पर मलकापुर के नांदूर नाका फ्लाईओवर पर हिंगोली की ओर जा रही बस ने आग चल रहे ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश की, तभी सामने से आ रही बस से जा टकराई.

बस का दरवाजा नीचे आ जाने से कोई बाहर नहीं निकल सका
प्रत्यक्षदर्क्षियों के मुताबिक, ड्राइवर ने बस पर संतुलन खो दिया था। बस पहले एक लोहे के खंभे से टकराई। फिर रोड के बीच बने कन्क्रीट के डिवाइडर से टकराकर पलट गई। बस बाईं तरफ पलटी, जिससे बस का दरवाजा नीचे आ गया। लोगों के पास बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं था। पुलिस ने बस से शवों को निकाल लिया है।

मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि पलटने से बस का डीजल टैंक फट गया। इससे डीजल सड़क पर फैल गया। इससे आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया।

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

हादसे में 6 यात्रियों की मौत हुई है. मरने वालों में 2 महिलाएं हैं. वहीं, करीब 20 यात्री घायल हुए हैं, जिन्हें बुलढाणा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे के बाद सड़क पर आवागमन रुक गया था. हाईवे पुलिस ने बस को सड़क से हटाकर यातायात बहाल कर दिया है.

बुलढाणा के जिला कलेक्टर डॉ एच पी तुम्मोड ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि कुल छह लोगों की मौत हुई है. 5 लोगों की मौत मौके पर ही गई थी, एक का अस्पताल पहुंचने के बाद निधन हो गया. घायलों में एक गंभीर है, जिसे आईसीयू में रेफर किया गया है.

Back to top button