क्राइम

CG पति-पत्नी जिंदा जले- अलाव जलाकर खेत के मचान पर सोये थे पति-पत्नी, आग फैलने से दोनों की जलने से दर्दनाक मौत

 

बलरामपुर 21 दिसंबर 2021- छत्तीसगढ़ में ठंड अब कहर बरपाने लगा है। हाड़ कपाने वाली ठंड से बचने लोग अब तरह-तरह के उपाय कर रहे है। ऐसे में रात के वक़्त खेत की रखवाली करने ठंड से बचने अलाव जलाकर मचान पर सो रहे दंपत्ति की आग की चपेट में आकर जलने से दर्दनाक मौत हो गयी है।

पूरा मामला बलरामपुर जिला के सामरी थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि यहां के जमीरा पाठ गांव में मरियानुस बड़ा का परिवार निवास करता है। खेत की रखवाली के लिए रोज की तरह मरियानुस बड़ा और उसकी पत्नी बिजय कुमारी रात के वक्त खेत पर पहुंचे थे। एकाएक ठंड बढ़ने से खुले आसमान के नीचे मचान में सोने पहुंचे मरियानुस बड़ा ने ठंड से बचने के लिए मचान के नीचे अलाव जला दिया था। जिसके बाद दोनों पति-पत्नी मचान पर सोने चले गये।

देर रात अचानक अलाव की आग पास ही रखे धान और पैरावट में लग गयी और देखते ही देखते आग की लपटे पैरा से बने मचान तक पहुंच गया। इस घटना में मरियानुस बड़ा और उसकी पत्नी मौके से भाग पाते उससे पहले ही वो भीषण आग से घिर गये और बुरी तरह से झुलस गये। वही आगजनी की इस घटना को देख बगल के खेत में सो रहे किसान मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास किया गया।

लेकिन तब तक दोनों पति-पत्नी बुरी तरह से झुलसकर मौके पर ही बेहोश हो चुके थे। आनन-फानन में दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां महिला बिजय बड़ा को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि गंभीर रूप से झुलसे मरियानुस बड़ा को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज रिफर कर दिया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी भी मौत हो गयी। इस घटना की जानकारी मृतक मरियानुस बड़ा के बेटे अरविंद बड़ा ने सामरी थाना में दी है, जिस पर पुलिस ने मर्ग कायम कर घटना के कारणों की जांच कर रही है। वही इस घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल व्याप्त है। कड़कड़ाती ठंड में अब किसान अपनी खेतो की रखवाली के दौरान अलाव जलाकर सोने से भी डर रहे है।

Back to top button