क्राइम

शोएब ढेबर के खिलाफ तेलीबांधा पुलिस की बड़ी कार्रवाई…. बाउंड ओवर का प्रकरण किया गया दर्ज ….. SDM कोर्ट में इस्तगासा किया जायेगा पेश

रायपुर 6 मार्च 2022। शोएब ढेबर के खिलाफ तेलीबांधा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। कई तरह के विवादों में घिरे शोएब ढेबर के खिलाफ बाउंड ओवर की कार्रवाई की गयी है। इस मामले में तेलीबांधा पुलिस इस्तगासा तैयार कर कल एसडीएम कोर्ट में पेश किया जायेगा। तेलीबांधा के टीआई सोनल ग्वाला ने इस मामले में NW न्यूज 24 से बात करते हुए इस बात की पुष्टि की है कि शोएब के खिलाफ बाउंड ओवर की कार्रवाई की गयी है। इस मामले में कल एसडीएम कोर्ट में इस्तगासा पेश किया जायेगा ।

आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों में अलग-अलग बार और क्लब में मारपीट और विवाद की शिकायत आती रही है। इस मामले में IP क्लब में शोएब डेबर एवं अन्य के द्वारा मारपीट की घटना पर FIR भी दर्ज़ कर कार्यवाही की गयी थी। हालांकि और भी कई तरह के विवाद शोएब के साथ थे, लेकिन उसकी शिकायत पुलिस तक पहुंची ही नहीं। लिहाजा,आने वाले दिनों में विवाद की स्थिति को देखते हुए तेलीबांधा पुलिस ने अधिक से अधिक प्रतिभूति राशि से बाउंड ओवर करने का इस्तग़ासा क्रमांक 57/2022 क़ायम किया है।

क्या है बाउंड ओवर

आरोपी के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 122 का इस्तगासा पेश कर एसडीएम न्यायालय में बुलाया जाता है। एसडीएम द्वारा ताकीद किया जाता है कि अगले 6 माह, 1,2,3 साल यो जो भी समय हो अाप पर किसी भी तरह का अपराध नहीं होना चाहिए। इस बीच अगर किसी अपराध में पाए जाते है तो सीधे जेल भेजा जाएगा। बाउंड ओवर अपराधी से भरवाया जाता है। इसके बाद जैसे ही अपराध में संलिप्ता पाई जाती है। पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज देती है। वहीं जितनी राशि का बाउंड भराया जाता है, उतनी राशि भी जमा करनी होती है।

Back to top button