ब्यूरोक्रेट्स

VIRAL VIDEO : CAF जवान ने “खराब खाने” की पोल खोलते वीडियो किया वायरल…. “मछली दिये हैं तीन पीस…और उसके तरी को देखो ये पानी…”… मचा हड़कंप

रायपुर 6 दिसंबर 2021। .…अगर ये सच है! तो बेहद ही शर्मनाक है। जिस प्रदेश का अमन वहां के जवानों पर टिका हो…..जिस बीहड़ की सुरक्षा पुलिसकर्मियों के हाथों में है…वहां तैनात जवानों को अच्छे खाने के लिए तरसना पड़ रहा है। ये हम नहीं बोल रहे हैं, बल्कि तैनात एक जवान खुद बता रहा है। पुलिसकर्मियों के खाने की पोल खोलते इस जवान का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। कहा जा रहा है ये जवान 11वीं बटालियन के C संबाई कंपनी में तैनात है, जो अभी कांकेर में पोस्टेड है। कांकेर में पोस्टेड C कंपनी के जिस जवान का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, वो अभी मौजूदा रूप में कांकेर जिला जेल में ड्यूटी पर है।

वायरल हुए वीडियो में जवान बता रहा है कि उसे आज मेस में बड़ा खाना (नानवेज-स्पेशल खाना) मिला है। फिर वो खाने की टिफिन खोलता है और फिर उससे वो तले हुए मछली के पीस निकाल कर दिखाता है कि उसके बाद वो फिश करी के ग्रेवी को दिखाकर बताता है कि ये पानी है या तरी है। सिर्फ पानी में रंग मिलाकर दिया गया है। जवान का नाम बुटू सांड़ें बताया जा रहा है। आरक्षक क्रमांक 66 बुटू वीडियो में खुद अपना परिचय भी दे रहा है। इधर जवान का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। बुटू साड़ें कंपनी में हेड कांस्टेबल है।

इस पूरे मामले में NW न्यूज ने कंपनी कमांडर से भी बात की, लेकिन उन्होंने कहा कि इस मामले में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। वहीं हमने जब CAF के डीआईजी आरपी साय से इस वायरल वीडियो के बारे में संपर्क किया, तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस वीडियो के बारे में जानकारी नहीं है। जानकारी मिलने के बाद ही वो कुछ कर पायेंगे।

इस मामले में जब हमने कांकेर जिला जेल के अधीक्षक से बात की, तो उन्होंने कहा कि जिस जवान का वीडियो वायरल हो रहा है, वो उनके जेल की सुरक्षा में तैनात है और C सम्बाई कंपनी का जवान है। उन्होंने बताया कि जेल की बाहरी सुरक्षा में तैनात जवान का जेल से कोई संपर्क नहीं रहता है। इसलिए उनके खाने का संबंध जेल से नहीं है, वो जो बातें कह रहा है वो कंपनी के खाने के मेस के बारे में बताया जा रहा है। खबर है कि जो वीडियो वायरल हुआ है, वो दरअसल कल शाम का ही है, क्योंकि जिस मेन्यु की बात हो रही है, वो कल ही जवानों को दिया गया था।

Back to top button