बिग ब्रेकिंग

CG NEWS – स्कूली बच्चों ने स्कूल में तालाबंदी कर, किया सड़क जाम….आनन-फानन में अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची…

धमतरी 18 अगस्त 2022। वनांचल क्षेत्र नगरी में शिक्षकों की मांग को लेकर आज फिर पाईकभाठा माध्यमिक स्कूल के छात्र – छात्राओं ने पालकों संग स्कूल में तालाबंदी कर सिहावा से बोराई मार्ग स्टेट हाईवे पर चक्काजाम कर दिया। करीब दो घंटे तक ग्रामीण और बच्चें सैकड़ों की संख्या चक्का जाम पर बैठे रहे। इधर सूचना मिलते ही नगरी तहसीलदार, नायब तहसीलदार और सिहावा थाना प्रभारी सहित टीम मौके पर पहुंचकर शाला प्रबंधन समिति ,ग्रामीणों और बच्चों से बातचीत की।

बच्चे काफी तेवर में थे और किसी भी कीमत पर बिना स्कूल में शिक्षा की व्यवस्था किये रोड जाम तोड़ने को तैयार नहीं थे, जिसके बाद मौके पर ही एक शिक्षक की व्यवस्था होने के बाद चक्काजाम को स्थगित कर रोड क्लियर किया गया। ग्रामीणों की माने तो माध्यमिक शाला पाईकभाठा में करीब 90 बच्चें है जहां सिर्फ दो शिक्षक ही पदस्थ है, जिसके लिये उनके द्वारा लगातार मांग की जा रही थी, लेकिन नतीजा जीरो रहा अब ऐसे में लोगों ने नाराज होकर मोर्चा खोल दिया और चक्का जाम कर दिया।

बताया की पर्याप्त शिक्षक नहीं होने के चलते यहाँ के बहुत से बच्चें पढ़ाई करने दूसरे स्कूल चले गये। ग्रामीणों ने कहा है कि हमारे द्वारा दो शिक्षकों की मांग किये है। एक शिक्षक की अभी व्यवस्था हो गयी है। जल्द ही एक और शिक्षक की मांग पुरी नहीं हुई हम लोग फिर से आंदोलन करने कों बाध्य होंगे। नगरी विकासखंड में शिक्षकों की कमी कोई नहीं बात नहीं बीते दिनों सियारीनाला और बीड़गुड़ी के बच्चों ने भी शिक्षकों की मांग को लेकर चक्काजाम किया तब कहीं जाकर शिक्षक की व्यवस्था हुई थी। वहीं मौके जनपद अध्यक्ष दिनेशवरी नेताम,उपाध्यक्ष हुमित लिमजा,जनपद सदस्य उमेश देव गांव के वरिष्ठ नागरिक हनीफ अली सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

Back to top button