पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

जनघोषणा पत्र के 36 घोषणाओं में से 19 वादे सरकार ने किये पूरे, मुख्यमंत्री ने विधानसभा में दी जानकारी, देखिये कौन कौन से वादे हुए पूरे, कितनी घोषणाएं हैं प्रक्रिया में..

रायपुर 22 मार्च 2023। 2018 के जनघोषणा पत्र में 36 घोषणाओं को राज्य सरकार ने आत्मसात किया था। जिनमें से 19 घोषणाएं पूर्ण हो चुकी है, जबकि 17 घोषणाएं अभी पूरी नहीं हुई है। मुख्यमंत्री ने सदन में लिखित जवाब में बताया कि घोषणाओं को पूर्ण करने की प्रक्रिया जारी है। भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने पूछा कि जनघोषणा पत्र 2018 को सरकार ने आत्मसात किया है, तो कितनी घोषणाएं पूरी हो चुकी है। क्या संविदा, अनियमिति, दैनिक वेतन भोगी का नियमितीकरण, मृत कर्मचारियों के परिवार को अनुकम्पा नियुक्ति इत्यादि की जनघोषणा पत्र के वादे पूरे हुए है ? उन्होंने ये भी जानना चाहा कि इन घोषणाओं को कब तक पूरा किया जायेगा।

जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि 36 घोषणाओं में से 19 घोषणाएं पूर्ण हो चुकी है, जबकि 17 घोषणाएं अपूर्ण है। अनियमित कर्मचारियों/ दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के नियमितीकरण की मांग को लेकर सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश क्रमांक एफ 12-1/2019/1-3, के तहत प्रमुख सचिव की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया है। हालांकि उन्होंने ये जरूर बताया कि नियमितीकरण किये जाने का निश्चित समय सीमा बताया जाना संभव नहीं है। सेवा काल के दौरान मृत कर्मचारियों के परिवार के आश्रित सदस्य को अनुकम्पा नियुक्ति दिया जाना जनघोषणा पत्र 2018 में शामिल नहीं है, बावजूद नियमों को शिथिल नियुक्तियां दी गई हैं।

Back to top button