हेडलाइन

..जब डिप्टी CM अचानक पहुंचे जेल, बंदियों के बारे में ली जानकारी, जेल प्रशासन को दिये आवश्यक निर्देश

रायपुर 17 जनवरी 2024। गृहमंत्री विजय शर्मा इन दिनों एक्शन में हैं। लगातार वो निरीक्षण कर रहे हैं, बैठकें ले रहे हैं और पुलिस विभाग की योजनाओं की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। आज गृहमंत्री अचानक से रायपुर सेंट्रल जेल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जेल का औचक निरीक्षण किया और जेल प्रशासन को दिशा निर्देश दिये। आपको बता दें कि सेंट्रेल जेल में इन दिनों कई नक्सली और खूंखार अपराधी के साथ-साथ कई IAS व डिप्टी कलेक्टर रैंक की अधिकारी भी बंद है।

छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री श्री विजय शर्मा ने राजधानी रायपुर स्थित केंद्रीय जेल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के पश्चात उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। श्री शर्मा ने केंद्रीय जेल में बंदियों को मिल रही सुविधाएं समझी और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने जेल के बंदियों को मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता की भी जांच की।

उन्होंने जेल विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जेल के बंदियों को प्रशासन गुणवत्तापूर्ण भोजन मुहैया कराए और रचनात्मक कार्यों में संलग्न बंदियों को प्रोत्साहित करे।बता दें कि गृहमंत्री के निरीक्षण से जेल में हड़कंप मच गया। इसी जेल में पूर्व सीएम की खास मानी जाने वाली डिप्टी कलेक्टर सौम्या चौरसिया, कोल घोटाले का आरोपी सूर्यकांत तिवारी और आईएएस समीर विश्नोई भी बंदी है। ये सभी मनी लांड्रिंग के केस में महीनों से जेल में बंद हैं।

Back to top button