हेडलाइन

CG NEWS : कलेक्टर की पत्नी ने मायूस बच्चों के चेहरों पर लाई रंगभरी खुशियों की मुस्कान,अनाथ बच्चों और बृद्धजनों के बीच पहुंचकर किया……

कोरबा 7 मार्च 2023। रंगो का त्यौहार होली की धूम चारो तरफ हैं। इसी रंगो के पर्व और खुशियों के त्यौहार में आज भी ऐसे कई मासूम हैं, जिनके सर पर मां-बाप का साया न होने के कारण उनकी होली बेरंग और मायूसी भरी होती हैं। ऐसे ही मायूसी में डूबे मासूमों के चेहरे पर खुशियों की रंगभरी मुस्कान लाने का प्रयास कोरबा कलेक्टर संजीव झा की पत्नी रचना झा ने किया हैं। जीं हां होली से ठीक एक दिन पहले कलेक्टर संजीव झा और एसपी यू.उदय किरण की पत्नी ने जिले के अनाथ आश्रम,बाल गृह, बालिका गृह सहित वृद्धाश्रम में पहुंचकर बच्चों और वृद्धजनों को अपने हाथों से नये कपड़े, मिठाईयां और स्वादिष्ट पकवान खिलाकर होली की खुशियां बाटी।

गौरतलब हैं कि कोरबा कलेक्टर संजीव कुमार झा की पहचान एक संवेदनशील कलेक्टर के रूप में की जाती हैं। बलरामपुर सहित अंबिकापुर जिला में कलेक्टरी कर चुके संजीव कुमार झा का आमजन के पक्ष में लिए गये कई संवेदनशील फैसले आज भी उन क्षेत्रों में याद किये जाते हैं। ठीक इसी तरह कलेक्टर संजीव झा की पत्नी रचना झा के मानवीय पहल को भी लोग याद करते हैं। होली पर्व पर कलेक्टर की पत्नी ने एक बार फिर बेघर और बेसहारा अनाथ बच्चों के साथ ही वृद्धो के साथ सबसे पहले होली की खुशियां बांटी। इस मौके पर कलेक्टर संजीव झा की पत्नी रचना झा के साथ एसपी यू.उदय किरण की पत्नी श्रेया, नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडे की पत्नी अदिति पांडे और सीएसपी विश्वदीपक त्रिपाठी की पत्नी आरती त्रिपाठी मौजूद रही।

शहर के बाल गृह, बालिका गृह, वृद्धाश्रम सहित अनाथालय में पहुंचकर वहां रहने वाले बच्चों और बुजुर्गों को उनके पसंद की मिठाई, रंग गुलाल और कपड़े का वितरण किया गया। होली से ठीक पहले इस आयोजन और वरिष्ठ अधिकारियों के परिजनों को अपने बीच पाकर बच्चों और बुजुर्गों के साथ ही विशेष आवश्यकता वाले बच्चों की आंखे खुशी के रंगो से भर गयी। इस विशेष मौके उन्होंने बच्चों और बुजुर्गों का हाल-चाल भी जाना और अच्छे स्वास्थ्य और अच्छे भविष्य की कामना करते हुए होली पर्व की बधाई दी। इस दौरान वरिष्ट अधिकारियों के परिजनों ने बाल गृह दर्री, बालिका गृह रामपुर, सेवा भारती मातृ छाया बुधवारी, आश्रय गृह दादरखुर्द, वृद्धाश्रम सर्वमंगला एवं दिव्य ज्योति डिंगापुर में पहुंचकर सबसे पहले अनाथ बच्चों और बेघर हो चुके बुजुर्गो के साथ होली की खुशियां बांटी।

Back to top button