क्राइम

प्रिंसिपल ने स्टूडेंट को लगाई फटकार,12वीं के छात्र ने उल्टे प्रिंसिपल पर दाग दी गोली, हालत गंभीर….

सीतापुर 24 सितंबर 2022 : सीतापुर के स्कूल में बड़ी वारदात हुई है। यहां इंटर के छात्र ने स्कूल में प्रिंसिपल को गोली मार दी। बताता जा रहा है कि छात्र ने प्रिंसिपल पर एक के बाद के तीन गोलियां दाग दी । वह चौथी बुलेट तमंचे में लोड कर रहा था, तभी फायरिंग की आवाज सुनकर टीचर्स और छात्र आ गए। यह देखकर आरोपी मौके से भाग गया। प्रिंसिपल की हालत गंभीर है। उनको लखनऊ के लिए रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को स्कूल में मारपीट करने पर आरोपी छात्र को प्रिंसिपल ने डांट दिया था। इसी बात से वह नाराज था।

सीतापुर जिले के एक स्कूल में 12वीं के छात्र ने एक प्रिंसिपल को गोलियों से भून दिया है। फिलहाल प्रिंसिपल की हालत गंभीर है। उन्हें चिकित्सकों ने लखनऊ रेफर कर दिया है। बताया जा रहा है कि प्रिंसिपल को तीन गोलियां सिर और जांघ में लगी हैं। घटनाक्रम के मुताबिक, प्रिंसिपल राम सिंह वर्मा ने दो छात्रों की लड़ाई को खत्म करने के लिए आरोपी छात्र को डांटते हुए दो थप्पड़ मार दिए थे। इसके बाद छात्र बैग में पिस्टल छिपाकर पहुंचा। जैसे ही वह प्रिंसिपल के पास पहुंचा और ताड़ततोड़ फायरिंग कर दी। फिलहाल छात्र फरार बताया जा रहा है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

दरअसल, यह घटना सीतापुर जिले के सदरपुर थाना क्षेत्र स्थित जहांगीराबाद के आदर्श रामस्वरूप इंटर कॉलेज की है। इस स्कूल में राम सिंह वर्मा प्रिंसिपल और उनके छोटे भाई अमर सिंह वर्मा प्रबंधक हैं। अमर सिंह वर्मा का कहना है कि 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र ने शुक्रवार को एक अन्य छात्र को पीट दिया था। इसको लेकर प्रिंसिपल ने उसे डांटते हुए दो थप्पड़ मार दिए थे। आज शनिवार को प्रिंसिपल राम सिंह वर्मा जैसे स्कूल पहुंचे तो छात्र ने उन पर एक के बाद एक ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। उनके सिर और जांघ में गोली लगी है। गंभीर हालत में उन्हें लखनऊ ले जाया गया है। जहां उनका इलाज जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह 8.30 बजे प्रिंसिपल राम स्वरूप वर्मा अपने रूम में बैठे हुए थे। तभी आरोपी छात्र गुरविंदर सिंह कौर कमरे में पहुंचा। पुलिस ने बताया, “गुरविंदर ने पहले प्रिंसिपल से नमस्ते किया। इसके बाद उसने तुरंत तमंचा निकाला लिया। यह देखकर प्रिंसिपल ने भागने की कोशिश की। तभी छात्र ने उन पर फायरिंग कर दी। प्रिंसिपल के कमर में पीछे की ओर तीन गोली लगी है। उनकी हालत गंभीर है।”

वारदात के बाद स्कूल स्टाफ ने बताया कि शुक्रवार को जब प्रिंसिपल ने डांटा था तो गुरविंदर कमरे से बाहर आया था। उसने वहां खड़े स्टाफ से कहा था कि “प्रिंसिपल ने मुझे मारा है। कल मैं उन्हें गोली मार दूंगा।” प्रिंसिपल के परिजन ने भी कहा कि धमकी देने के बाद भी स्कूल प्रबंधन ने ध्यान नहीं दिया। इसी वजह से यह वारदात हुई है।

Back to top button