स्पोर्ट्स

वर्ल्ड कप 2023 : 30 मैच होने के बाद किन-किन टीम के पास है सेमीफाइनल में जाने का मौका…

वर्ल्ड कप 31 अक्टूबर 2023|वर्ल्ड कप में अभी तक कुल 30 मैच हो चुके हैं, और अब धीरे-धीरे सेमीफाइनल की तस्वीर साफ होने लगी है. हालांकि अभी तक भी कुछ कंफर्म कह पाना मुश्किल है, और नाही आधिकारिक तौर पर अभी तक किसी टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है, लेकिन एक अनुमान के मुताबिक हम इतना जरूर बता सकते हैं कि किस टीम का सेमीफाइनल में जाने का ज्यादां चांस है और किसका कम|

सेमीफाइनल की रेस में कौन आगे और कौन पीछे

आपको बता दें कि अभी तक इस वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल की रेस से कोई टीम बाहर नहीं हुई है, लेकिन टॉप-4 में भारत, साउथ अफ्रीका, न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम मौजूद है. इन चार टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है, लेकिन फिर हम इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते. इस वक्त भारत के पास सबसे ज्यादा 12 अंक है, और उनके तीन मैच बचे हुए हैं. वहीं, साउथ अफ्रीका ने अपने 6 मैचों में से 1 में हार और 5 में जीत हासिल की है, इसलिए उनके पास दस अंक मौजूद हैं. वहीं, तीसरे नंबर पर मौजूद न्यूज़ीलैंड और चौथे नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया को सावधान रहने की जरूरत हैं, क्योंकि उन्होंने अभी तक अपने-अपने 6 मैचों में से 4 में जीत और 2 में हार का सामना किया है, इसलिए इन दोनों के पास 8-8 अंक हैं, और इन दोनों टीमों को अभी 3-3 मैच खेलने बाकी हैं. 

वहीं, नंबर-5 पर अफगानिस्तान हैं, जिन्होंने 6 मैचों में तीन जीत के साथ 6 अंक अर्जित कर लिए हैं. इस वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान एक ऐसी टीम है, जिससे खासतौर पर न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया को सतर्क रहने की जरूरत है. अगर अफगानिस्तान अपने बाकी बचे तीनों मैच में जीत हासिल कर लेती है, जिसमें एक मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी है, तो वो भी सेमीफाइनल में अपनी दावेदारी मजबूत कर सकती है. लिहाजा, वर्ल्ड कप के 30 मैचों के बाद ऐसा लगता है कि ये पांच टीम सेमीफाइनल की रेस में सबसे आगे हैं, और रहेंगी. हालांकि, टेक्निकली अभी तक नंबर-10 पर मौजूद इंग्लैंड भी सेमीफाइनल की रेस से बाहर नहीं हुई है, लेकिन फिर भी नंबर-6 से नंबर-10 तक की टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना काफी मुश्किल है.

Back to top button