स्पोर्ट्स

वर्ल्ड कप 2023 : ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान मुकाबला, यहां जमकर बरसते हैं रन,,मैच से पहले देखें ये पिच रिपोर्ट

बेंगलुरु 20 अक्टूबर 2023|वर्ल्ड कप 2023 में आज (20 अक्टूबर) ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होगी. यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान पर हमेशा से जमकर रन बरसते हैं. यहां खूब छक्के भी पड़ते हैं. आज के मुकाबले में भी यहां बल्लेबाजों के ही हावी रहने के आसार हैं.

बेंगलुरु के इस मैदान की बाउंड्रीज छोटी और पिच सपाट है. इस कारण यहां बल्लेबाजों को जमकर मदद मिलती है. यहां न तो तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है और न ही स्पिनर्स कुछ खास प्रभाव छोड़ पाते हैं. पिच सपाट होने के कारण गेंद सीधे बल्ले पर आती है और बाउंड्रीज छोटी होने के कारण बल्लेबाज आसानी से गेंदों को सीधे बाउंड्रीज के उस पार पहुंचाते रहते हैं.

300+ रन बनना कोई मुश्किल टास्क नहीं
आईपीएल मुकाबलों में तो हमने यहां खूब रन बरसते देखे हैं. लेकिन वनडे मुकाबलों में भी यहां कई बार 300 रन का टोटल आसानी से पार हुआ है. यहां खेले गए 26 मैचों की 15 पारियों में 300+ रन बने हैं. यहां 26 में से 24 मुकाबलों के नतीजे निकले हैं. इनमें 12 बार चेज़ करने वाली टीम विजय रही है. यानी यहां टॉस जीतने के बाद कप्तान बाद में बल्लेबाजी करने में भी संकोच नहीं करता है.

चिन्नास्वामी स्टेडियम के आंकड़े

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कुल 38 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से 14 मैच पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीते हैं जबकि 20 मैच दूसरी बैटिंग करने वाली टीम के नाम रहे हैं। वहीं, पहली पारी का औसत स्कोर इस पिच पर 232 है जबकि दूसरी पारी का 215 रन है।

इन खिलाड़ियों के बिना उतरेगी पाकिस्तानी टीम

पाकिस्तान के चोटिल सलामी बल्लेबाज फखर जमां और अस्वस्थ ऑलराउंडर सलमान अली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। जमां घुटने की चोट से उबर रहे हैं जबकि सलमान बुखार से पीड़ित हैं। जमां अभी तक केवल एक मैच खेल पाए हैं। हैदराबाद में नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए पाकिस्तान के शुरुआती मैच में उन्होंने 12 रन बनाए थे। इसके बाद उनकी जगह अब्दुल्ला शफीक को टीम में लिया गया। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 113 और भारत के खिलाफ 20 रन बनाए हैं। 

वर्ल्ड कप 2023 के लिए दोनों टीमें- 

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल मार्श, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्क्स स्टोयनिस, मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड, सीन एबट, ट्रेविस हेड, एलेक्स कैरी और कैमरन ग्रीन।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान) अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नावाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, सलमान अगा, फखर जमां, उसामा मीर और मोहम्मद वसीम।

Back to top button