हेल्थ / लाइफस्टाइल

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए चेहरे पर लगा सकते हैं ये 5 चीजें, दिखेगा ग्लो

चेहरे को खूबसूरत रखना हर कोई चाहता है. महिलाएं चेहरे को खिला-खिला रखने के लिए स्किन पर काफी चीजों को लगाना पसंद करते हैं. चेहरे की स्किन को काफी चीजों से गुजरना पड़ता है. प्रदूषण, धूल-मिट्टी, अनहेल्दी इटिंग तनाव इन सबका असर स्किन पर पड़ता है. चेहरे को ग्लोइंग रखने के लिए आप कुछ चीजों को चेहरे पर लगा सकते हैं.

चेहरे को चमकदार बनाने के लिए हमारी डाइट का अच्छा होना काफी जरूरी होता है. अनहेल्दी इटिंग हैबिट्स आपकी स्किन पर काफी ज्यादा असर डालती है.चेहरे की स्किन ड्राई और डल लड़ने लग जाती है. ब्यूटीशियन नव्या सिंह (Navya Singh ) ने बताया कि स्किन को खराब होने से बचाने के लिए आपको बेसन में दूध को मिलाकर इसका पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर लगाना चाहिए. दूध क्लींजर का काम करता है, जो चेहरे को एकदम साफ कर देता है.

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए चेहरे पर लगा सकते हैं ये 5 चीजें, दिखेगा ग्लो

Read more: इन राशियों की खुलेगी किस्मत तो इन्हें सतर्क रहने की जरूरत, पढ़े अपना राशिफल

पपीता त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है. ये चेहरे को चमकदार बनाने के लिए आपको काफी मदद करता है. चेहरे को ग्लोइंग और यंग बनाने के लिए पका हुआ पपीता आपको खाना चाहिए और इसका आप अपने चेहरे पर भी लगा सकते हैं. इसको मैश करके आपको अपने चेहरे पर 15 मिनट तक के लिए लगा लेना चाहिए. 20 मिनट बाद चेहरे को आपको साफ पानी से धोना चाहिए.

कॉफी काफी लोगों को पीनी पसंद होती है. अगर आप इसको चेहरे पर लगाते हैं, तो सारी ब्लैकनेस दूरी हो जाती है. इन दोनों को मिलाकर अच्छे से घोलने के बाद में इसको आपको चेहरे पर लगाना है. उसके बाद आपको हाथों से अच्छे तरह से स्क्रबर करना है. शुगर और कॉफी नैचुरल स्क्रबर का अच्छा काम करती है. चेहरे की डेड सेल्स को बाहर निकालने में ये आपकी काफी मदद करता है.

नारियल तेल से भी आप चेहरे की अच्छे से मसाज कर सकते हैं. चेहरे की स्किन को चमकाने में ये काफी फायदेमंद होता है. रोजाना रात में सोने से पहले आपको करना चाहिए. गुलाब जल भी आपकी काफी मदद करता है. घर पर ही अपनी त्वचा में चमक लाने के लिए आपको रोजाना रात के समय गुलाब जल से अपनी स्किन को साफ करना चाहिए. ड्राई स्किन से छुटकारा पाने का ये सबसे अच्छा तरीका है.

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए चेहरे पर लगा सकते हैं ये 5 चीजें, दिखेगा ग्लो

Read more: CG News: किसानो के लिए बड़ी खुशखबरी, इस दिन मिलेगी धान बोनस की राशि, जाने अपडेट

एलोवेरा आपके चेहरे को चमकदार बनाने के लिए काफी फायदेमंद होता है. त्वचा को जवां रखने और हाइड्रेटेड रखने के लिए ये आपकी काफी मदद करता है. आप चाहे तो फेस पैक या मास्क बनाकर भी इसे चेहरे पर लगा सकते हैं.

 

Note : यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें

 

 

Back to top button