बिग ब्रेकिंग

…बोरवेल में 65 फीट की गहराई में मासूम राहुल के साथ था एक सांप और मेढ़क… खुद कलेक्टर ने बतायी ऑपरेशन की चुनौतियां… बोले- सोचकर भी डर लगता था… ग्रीन कॉरिडोर से बिलासपुर रवाना

 जांजगीर 14 जून 2022। राहुल को बोरवेल से बाहर निकाल लिया गया है। प्रारंभिक स्वास्थ्य जांच की गयी है। हालांकि डाक्टर उसके स्वास्थ्य को अभी ठीक बता रहे हैं, लेकिन राहुल काफी दिनों से खाया नहीं है, वहीं एक ही पोजिशन में कई दिनों तक रहने की वजह से भी उसके बाडी में हल्की सूजन सी दिख रही है। घंटों-घंटों तक पानी में डूबे रहने की वजह से भी राहुल को कुछ दिक्कतें आयी है।

आपरेशन के कामयाब होने के बाद खुद कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने मिशन की चुनौतियों के बारे में बताया। कलेक्टर ने बताया कि

ये आपरेशन इतना चुनौतीपूर्ण था, कि कई सारे राज मैंने भी छुपा रखे थे, मैं सोचता हूं तो खुद से डर लगता था कि कैसे एक बच्चा जो अंधेरे में इतनी गहराई में इतने वक्त तक रहेगा। आज मैं एक बात बता रहा, जो मैंने पहले नहीं बोल्, जहां मासूम राहुल था, वहां उसके साथ एक सांप और मेढ़क थे। एक बच्चा पांच दिनों तक उसी सांप और मेढ़क के साथ रहा। एक बहुत चुनौतीपूर्ण आपरेशन था। बच्चे ने आसाधरण साहस दिखाया, उसका हौसला एक मिसाल है, उसे हमलोग बेहतर से बेहदर इलाज उपलब्ध करायेंगे, उम्मीद है कि वो बहुत जल्द अपनों बीच हंसता खेलता पहुंचेगा

लिहाजा अब राहुल को विस्तृत हेल्थ चेकअप की जरूरत है। राहुल को बेहतर इलाज के लिए अब अपोलो ले जाया जा रहा है।

खुद कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ग्रीन कारिडोर में चल रहे हैं, अत्याधुनिक सुविधाओं से लैश एक एंबुलेंस राहुल को लेकर बड़ी ही तेजी के साथ बिलासपुर की तरफ बढ़ रही है। माना जा रहा है कि करीब 20 से 25 मिनट के भीतर राहुल बिलासपुर के अपोलो पहुंच जायेगा।

राहुल के बाहर आते ही लोग खुशी से उछल पड़े। कई लोग भारत माता की जय के नारे भी लगाये। राहुल को लेकर जैसे ही रेस्क्यू टीम बाहर निकली, भीड़ उत्त्साहित हो उठी। जमकर तालियां बजने लगी। शुक्रवार से ही राहुल बोरवेल में फंसा था। उसी वक्त से लगातार रेस्क्यू का काम चल रहा था। करीब 80 घंटे रेस्क्यू के बाद राहुल को सुरक्षित बॉरवेल से बाहर निकाला गया है।

हालांकि आज कई बार खबरें मायूस कर रही थी। बोरवेल में पानी का लेवल काफी ज्यादा बढ़ रहा था। वहीं सुबह से राहुल ने कुछ खाया नहीं था, जिससे रेस्क्यू टीम काफी चिंतित थी। शाम तक बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर काफी चिंताएं बढ़ी हुई थी, लेकिन शाम होते-होते अच्छी खबर आयी राहुल का स्वास्थ्य भी सुबह से काफी बेहतर हुआ, वहीं देर रात होते-होते अच्छी खबर ये आई और रेस्क्यू की टीम राहुल तक पहुंची।

Back to top button