ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

15 अफसर सस्पेंड : सरकार का बड़ा एक्शन , एसडीएम-तहसीलदार समेत 15 अफसर सस्पेंड..

देवरिया 5 अक्टूबर 2023|देवरिया हत्‍याकांड को लेकर सीएम योगी एक्‍शन में आ गए हैं. योगी सरकार ने देवरिया के एसडीएम-तहसीलदार और सीओ समेत 15 अफसरों को निलंबित कर दिया है. दरअसल, सीएम योगी ने गुरुवार को देवरिया हत्‍याकांड की गहन समीक्षा की. इसके बाद एसडीएम-तहसीलदार समेत 15 अफसरों को निलंबित कर दिया. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि दोषी कोई भी हो हर एक पर कार्रवाई होनी चाहिए. निलंबित अफसरों में एसडीएम, दो तहसीलदार, एक सीओ, 3 लेखपाल, 1 हेड कांस्टेबल, 4 कांस्टेबल, 2 हल्का प्रभारी और 1 थाना प्रभारी शामिल हैं. 

लापरवाही के कारण हुई घटना 
इसके अलावा सीएम योगी ने लापरवाह दोनों तहसीलदार और सीओ के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए हैं. शासन की रिपोर्ट में पाया गया कि एसडीएम योगेश कुमार गौड़, सीओ रुद्रपुर जिलाजीत पूर्व एसडीएम राम विलास और सेवानिवृत्त तहसीलदार वंशराज राम की लापरवाही और शिथिलता के चलते देवरिया में इतनी बड़ी घटना हो गई. 

भूमि विवाद निपटारा के लिए अफसर चलाएं अभियान

मुख्य सचिव ने कहा कि जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को सांसदों और विधायकों के फोन रिसीव करने की भी हिदायत दी गई. मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि व्यस्त रहने पर अधिकारी बाद में कॉल कर सांसदों और विधायकों से संपर्क स्थापित करें. पिछले दिनों जनप्रतिनिधियों के फोन नहीं उठाने की अलग-अलग फोरम पर शिकायत हुई थी. मुख्य सचिव ने अधिकारियों को एक बार फिर फोन उठाने संबंधित आदेश दिया है. बता दें कि, देवरिया में 6 लोगों और सुल्तानपुर में डॉक्टर की हत्या के बाद कानून व्यवस्था का सवाल खड़ा हो गया था. 

Back to top button