स्पोर्ट्स

16 साल पहले भारत ने रचा था इतिहास,पाकिस्तान को ऐसे दी थी शिकस्त…

आईसीसी 14 सितम्बर 2023|आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का पहला सीज़न 2007 में खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम एमएस धोनी की कप्तानी में विजेता बनी थी. धोनी की कप्तानी वाली मेन इन ब्लू ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर खिताब अपने नाम किया था. लेकिन उससे पहले भारत ने ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान को बॉल आउट के ज़रिए दिलचस्प और करारी शिकस्त दी थी. दोनों के बीच ग्रुप स्टेज का ऐतिहासिक मैच आज ही के दिन यानी 14 सितंबर को खेला गया था. 

मैच टाई रहा था, जिसके बाद बॉल आउट के ज़रिए मुकाबले का रिजल्ट निकाला गया था. बॉल आउट में भारत ने पाकिस्तान को शानदार तरीके से धूल चटाई थी. बॉल आउट का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक के बाद भारतीय गेंदबाज़ बॉल आउट में स्टंप उड़ा देते हैं और पाकिस्तान की ओर से कोई भी बॉल आउट के ज़रिए स्टंप नहीं बिखेर पाता है. 

बॉल आउट में सबसे पहले भारत की ओर वीरेंद्र सहवाग गिल्लियां बिखेरते हैं. फिर पाकिस्तान की ओर से पहला मौका पाने वाले यासिर अराफात चूक जाते हैं. इसके बाद फिर इंडिया की बारी आती है और इस बार गेंद हरभजन सिंह के हाथ में होती है. भज्जी बड़ी ही आसानी से स्टंप हिट कर देते हैं. इसके जवाब में पाकिस्तान की ओर से आते हैं तेज़ गेंदबाज़ उमर गुल आते हैं और वो भी स्टंप हिट नहीं कर पाते हैं. 

भारत की ओर से रॉबिन उथप्पा तीसरे नंबर पर आते हैं और भी गिल्लियों को ज़मीं के हवाले करते हुए भारत के खाते मे एक प्वाइंट जोड़ देते हैं. पाकिस्तान के लिए शाहिद अफरीदी तीसरे नंबर पर आखिरी उम्मीद बनकर आते हैं, लेकिन वो भी नाकाम रहते हैं. इस तरह भारतीय टीम बॉल आउट में पाकिस्तान को धूल चटाती है. 

141 रनों के स्कोर पर टाई रहा था मुकाबला 

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 141 रन बोर्ड पर लगाए थे. टीम के लिए रॉबिन उथप्पा ने 50 रनों की अहम पारी खेली थी. जवाब में पाकिस्तान ने भी 20 ओवर में 7 विकेट पर 141 रन ही स्कोर किए. पाकिस्तान के लिए मिस्बाह उल हक ने टीम के लिए सबसे ज़्यादा 53 रन बनाए थे. 

Back to top button