अध्यातम

17 जुलाई का राशिफल : मिथुन और कर्क राशि वालों को धन व व्‍यापार के मामले में लाभ होगा, जानें अपना आर्थिक राशिफल

 सोमवार 17 जुलाई का दिन मिथुन और कर्क राशि वालों के लिए विशेष रूप से लाभ का रहेगा। धन और व्‍यापार के मामले में आपको लाभ होगा और आपकी योजनाएं सफल होंगी। आइए जानते हैं मेष से मीन तक भी रुपये-पैसे के मामले में सभी राशियों का दिन कैसा बीतेगा।

मेष राशि-मेष राशि वालों का दिन शुभ है और आज आपकी किसी बड़े अधिकारी से अनबन हो सकती है और ऐसा करना आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है। आज का दिन मिश्रित रूप से फलकारक है। क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखें तो आपके कार्य आसानी से पूर्ण हो जाएंग और आपका भाग्‍य भी चमकेगा। सामाजिक सम्मान मिलेगा। मित्रों के साथ लंबी यात्रा पर जाने का प्‍लान बन सकता है।

वृष राशि-वृष राशि वालों का दिन अधिक अनुकूल नहीं है। आप यदि व्यापारी हैं तो आज अनावश्यक अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। सरकारी नौकर हैं तो वरिष्ठ अधिकारी के गुस्‍से का शिकार बनना पड़ सकता है। सायंकाल के समय सामाजिक संबंध बनाना लाभ देगा। नई योजना की तरफ ध्यान दें, अचानक लाभ हो सकता है।


मिथुन राशि-मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपके व्यवहार के अनुकूल रहने वाला है. आप किसी के कहे सुने में आकर अपने व्यवहार को ना बदले.अपनी वाणी में संतुलन रखें. आप कठोर वचनों का प्रयोग ना करें. आज आप अपने मकान,दुकान आदि मे मरम्मत से संबंधित  कोई  कार्य कराने की सोच सकते हैं. जो लोग अब राजनीति में अपना भाग्य कलमा रहे हैं,आज उन्हें जनता से बहुत ही प्यार मिलेगा

कर्क राशि- यदि आप अपनी संतान का दाखिला विद्यालय में कराने की कोशिश कर रहे हैं, तो आज आप कामयाब हो सकते हैं. आपकी संतान के लिए आज है.यदि आपने शेयर मार्केट में कोई शेयर लिया  है तो,आज आपको लाभ की प्राप्ति मिलेगी. शिवलिंग पर दूध,गंगाजल और शहद चढ़ाएं, और अपनी मनोकामना पूर्ण होने की मन्नत मांगे.आपकी सभी कामनाएं पूर्ण होंगी. 

सिंह राशि-आज का दिन राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए सावधानी बरतने के लिए रहेगा क्योंकि आज उनके शत्रु उनकी चुगली लगा सकता है, जिससे उनके छवि  खराब हो सकती है। आपको अपने खानपान पर विशेष ध्यान देना होगा और किसी को धन उधार देने से बचें, लेकिन आप अपनी जरूरतों पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे, जिससे आपका मनोबल भी ऊंचा होगा। माता पिता को आप किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जाने की योजना बना सकते हैं।

कन्या राशि-आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है। घर परिवार में चल रही समस्याओं को लेकर आप परेशान रहेंगे और इसका असर आपके बिजनेस पर भी पड़ सकता है। आप कोई डिसीजन जल्दबाजी में ले सकते हैं, जो बाद में आपके लिए कोई समस्या खड़ी कर सकता है। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखना होगा। किसी को पार्टनर बनाने से बचें, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है। आप किसी के कहने में आकर कोई बड़ा निवेश ना करें। 


तुला राशि-तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है। इस सप्ताह आपको करियर-कारोबार में अनुकूलता बनी रहेगी। नौकरीपेशा लोगों के काम समय पर पूरे होंगे, जिससे उनके भीतर एक अलग ही उत्साह और ऊर्जा बनी रहेगी। यदि आप रोजी-रोजगार की तलाश में भटक रहे तो आपको कोई नौकरी से जुड़ा अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है। व्यवसाय से जुड़े लोग इस सप्ताह कोई बड़ी डील को अंजाम दे सकते हैं। कुल मिलाकर व्यावसायिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है

वृश्चिक राशि-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़ा उतार-चढ़ाव लिए रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में आपको घर-परिवार से जुड़े कुछ मामलों को लेकर जूझना पड़ सकता है। इस दौरान भूमि-भवन से जुड़े विवाद आपकी चिंता का कारण बनेंगे। इस संबंध में आपको कोर्ट-कचहरी के चक्कर तक लगाने पड़ सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के सिर पर कामकाज का अतिरिक्त बोझ आ सकता है। जिसे निबटाने के लिए आपको अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास की आवश्यकता रहेगी।

धनु राशि-बहुत अधिक तनावग्रस्त और अभिभूत महसूस करने से आपके लिए स्पष्ट रूप से सोचना कठिन हो सकता है और आपके शरीर की प्राकृतिक सुरक्षा कमज़ोर हो सकती है. लेकिन अगर आप सकारात्मक विचार रखने की कोशिश करते हैं, तो यह आपको बेहतर महसूस करने में मदद कर सकता है. भले ही आपके पास बहुत सारा पैसा न हो, फिर भी अच्छी चीजें आपके साथ घटित होंगी. आज आपको अपने परिवार या दोस्तों से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है.

मकर राशि-आप अपना रूप बदलने के लिए जो चीज़ें करेंगे, वे आपको वास्तव में अच्छा दिखाएँगी. आपको वह पैसा मिलेगा जिसका आप इंतजार कर रहे थे और पैसों के मामले में चीजें बेहतर हो जाएंगी. यदि आप किसी को सलाह देते हैं तो सलाह लेने के लिए भी तैयार रहें. प्यार आपको ख़ुशी का एहसास करा रहा है. आपके कार्यस्थल पर बहुत प्यार और दयालुता रहेगी. आज आप अपने खाली समय में कुछ नया करने की कोशिश करना चाह सकते हैं,

  
कुंभ राशि-कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन और सारे दिनों से अच्छा रहने वाला है.आज आप अपने लक्ष्य को पाने के लिए मेहनत करते रहेंगे, और मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती है.आपको कामयाबी अवश्यमिलेगी.आज आपको आकस्मिक धन मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों के लिए बड़ा ही सावधानी वाला दिन है,यदि आप अपना व्यापार आगे बढ़ाना चाहते हैं|


मीन राशि-मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन बड़ा ही महत्वपूर्ण रहने वाला है.आपकी राशि बड़ों का सम्मान करने वाले राशि है.वह अपने से बड़ों के सुझाव बड़े ध्यान से सुन कर उन पर अमल करने की कोशिश करेंगे. जिससे उनको भी खुशी मिलेगी.आप परिवार प्रेमी जातक है.अपने परिवार पर कोई भी परेशानी आने पर आप उनके आगे ढाल बनकर खड़े रहेंगे.

















Back to top button