हेडलाइन

19 IAS,DM,TRANSFER : 19 आईएएस अधिकारियों का तबादला , कई डीएम के ताबड़तोड़ तबादले…देखिये लिस्ट..

लखनऊ30 जनवरी 2024| उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार देर रात बड़ा प्रशासनिक बदलाव किया है। 8 जिलों में डीएम समेत 19 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। इन तबादलों को आगामी लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कुछ और आईएएस अधिकारियों के तबादले किए जाएंगे। सरकार ने बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह को पीलीभीत का नया डीएम बना दिया है। वहीं, अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह को इसी पद पर गाजियाबाद भेजा गया है। गाजियाबाद के डीएम आरके सिंह को कानपुर नगर का डीएम बनाया गया है। कानपुर नगर के डीएम विशाख जी. को अलीगढ़ का डीएम बनाया गया है। 2015 बैच के तीन आईएएस डीएम के पद पर तैनात किए गए हैं।

8 जिलों के बदले डीएम
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार प्रदेश सरकार ने 8 जिलों के डीएम को बदल दिया है। इसमें बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह को पीलीभीत का डीएम बनाया गया है। वहीं गाजियाबाद के डीएम आरके सिंह को कानपुर नगर का डीएम बनाया गया है, जबकि अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह को गाजियाबाद का जिलाधिकारी बनाया गया है। वहीं कानपुर नगर के डीएम विशाख जी. को अलीगढ़ का डीएम बनाया गया है।

गाजियाबाद और रामपुर के DM बदले
इनके अलावा रामपुर के डीएम रविंद्र कुमार मंदर को जौनपुर का डीएम बनाया गया है। वहीं फर्रुखाबाद के डीएम संजय कुमार सिंह प्रथम को रामपुर भेजा गया है। बता दें कि गाजियाबाद और रामपुर के डीएम तीन सालों से एक ही जगह पर बने हुए थे। ऐसे में चुनाव आयोग के निर्देश पर इनका तबादला किया गया है।

3 साल की अवधि के मानक के तहत हटाया गया

गाजियाबाद और रामपुर के डीएम को चुनाव आयोग की तैनाती की 3 साल की अवधि के मानक के तहत हटाया गया है. इसके अलावा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के विशेष सचिव दिव्यांशु पटेल को मुरादाबाद का नगर आयुक्त और आगरा के मुख्य विकास अधिकारी मनिकनंदन ए. को बरेली विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है. जौनपुर डीएम अनुज झा को एसीईओ राज्य निर्वाचन आयोग बनाया गया है. श्रम विभाग में तैनात निशा आनंद डीएम अमेठी बनायी गयीं हैं. हैं. राज्य संपत्ति अधिकारी वीके सिंह DM फ़र्रुख़ाबाद बने हैं. इसके अलावा कई मुख्य विकास अधिकारी भी इधर से उधर किए गए हैं. नियुक्ति विभाग के द्वारा फिलहास इन तबादलों की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है.

Back to top button