ब्यूरोक्रेट्स

2 पुलिसकर्मी सस्पेंड, 1 लाइन अटैच : SP संतोष सिंह की अनुशासनहीनता मामले में बड़ी कार्रवाई… 2 निलंबित, 1 लाइन अटैच, अनुशासनहीनता पर कार्रवाई, तो बेहतर काम पर मिलेगा “कॉप आफ द मंथ” का अवार्ड

रायपुर 24 फरवरी 2023। बिलासपुर पुलिस की कमान संभालते ही संतोष सिंह ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। एसपी संतोष सिंह ने तीन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की है। दो पुलिसकर्मियों को जहां सस्पेंड किया है, तो वहीं एक पुलिसकर्मी को लाइन अटैच किया गयाहै। संतोष सिंह ने साफ कर दिया है कि अनुशासनहीन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई, तो वहीं बेहतर काम करने वाले पुलिसकर्मियों को शाबाशी भी दी जायेगी।

दरअसल पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह को थाना चकरभाठा थाना के आरक्षक योगेश साहू द्वारा अवैध रूप से फोन-पे के माध्यम से पैसा लेने की शिकायत प्राप्त हुई थी जो प्रथमतया जांच में सही पाया गया। योगेश साहू के विरुद्ध शिकायत पर और थाना सरकंडा के आरक्षक मोरज सिंह ध्रुव को ड्यूटी के दौरान शराब सेवन किया पाए जाने पर निलंबित कर लाईन अटैच कर विभागीय जांच आदेशित किया गया है। पिछले दिनों पुलिस अधीक्षक द्वारा देर रात्रि में आकस्मिक निरीक्षण में मोपका चौकी के एक आरक्षक संतोष राठौर को ड्यूटी दौरान सोते पाए जाने पर लाईन भेजा था।

साथ ही पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले में प्रत्येक माह उल्लेखनीय कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को पुरस्कृत कर प्रोत्साहित करने के लिए कॉप ऑफ द मंथ योजना शुरू की जा रही है। चुने गए कर्मचारियों को नगद इनाम, गुड सर्विस एंट्री व प्रशंसापत्र के साथ ही उनका फोटो समस्त पुलिस कार्यालयों और सभी थाना/चौकी के नोटिस बोर्ड पर पूरे माह के लिए लगा रहेगा। इससे दूसरे पुलिसकर्मी भी अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित होंगे।

     एसपी द्वारा स्पष्ट रूप से कहा गया है कि जनता से अच्छा व्यवहार, जिम्मेदारी एवम निष्ठापूर्वक कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को हमेशा सम्मानित किया जाएगा, वही अवैध काम में लिप्त व अनुशासनहीन आचरण करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही किया जाएगा।

Back to top button