हेडलाइन

20 की मौत, 60 घायल : जोरदाम बम विस्फोट से दहला पूरा इलाका, धमाके के बाद कई जगहों पर लगी आग, मचा कोहराम

लाहौर 30 जुलाई 2023। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा इलाके के बाजौर से जुड़ा हुआ है, जहां रविवार (30 जुलाई) को भीषण विस्फोट हो गया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बम धमाके में 20 लोगों की मौत होने की खबर सामने आई है, जबकि 60 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. जिनमें कई की हालत नाजुक बनी हुई है. ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।  

जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUI-F) कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को निशाना बनाया गया है. पुलिस के मुताबिक, आतंकियों ने जेयूआई-एफ के बैठक को निशाना बना विस्फोट किया है. घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है. वहीं, मौके से घायलों को हॅास्पिटल पहुंचाया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि धमाका उस वक्त हुआ जब जमीयत उलेमा इस्लाम-फजल (JUI-F) का सम्मेलन हो रहा था. इस घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया. लोग अपनी जान बचाने के लिए यहां-वहां भागने लगे. घायलों को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया. अधिकारियों का कहना है कि इस धमाके में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़ सकती है.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक जमीयत उलेमा इस्लाम-फजल के एक प्रमुख नेता मौलाना जियाउल्लाह जान की भी बम धमाके में मौत हो गई है. अधिकारी ने बताया कि घायलों को पेशावर और टिमरगेरा के अस्पतालों में ले जाया जा रहा है.

जियो न्यूज ने पुलिस के हवाले से बताया कि लगभग 50 लोग घायल हो गए और उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सुरक्षाकर्मियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. रेस्क्यू 1122 के प्रवक्ता बिलाल फैजी ने बताया कि 5 एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंच गई हैं.

Back to top button