बिग ब्रेकिंग

कैंचीधाम में फंसे छत्तीसगढ़ के 20 टूरिस्ट नैनीताल पहुंचे, उत्तराखंड की भारी बारिश और लैंड स्लाईड में भिलाई के 55 लोग थे फंसे.

 

रायपुर 20 अक्टूबर 2021।- उत्तराखंड में घूमने गये भिलाई के 20 सैलानियों को कैंचीधाम से सुरक्षित निकालकर नैनीताल उनके होटल तक पहुंचा दिया गया है, बांकि बचे 35 सैलानी अपने निजी वाहन से घूमने गये थे, जिन्होने मौसम पूरी तरह साफ होने के बाद वापसी का फैसला किया है। आपको बता दे कि उत्तराखंड सरकार ने सभी 20 पर्यटकों को एयरलिफ्ट के जरिए रायपुर तक पहुंचाने की बात कही है। इसके लिए छत्तीसगढ़ शासन से सीएम और जिला प्रशासन के अधिकारी उत्तराखंड प्रशासन से लगातार बात कर रहे हैं।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में हुई प्राकृतिक आपदा में भिलाई से घूमने गये 55 पर्यटक फंस गये थे। इस घटना की जानकारी के बाद से लगातार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्थानीय प्रशासन उत्तराखंड सरकार से लगातार अपडेट ले रहा है। उत्तराखंड में फंसे पर्यटकोें में से एक के परिजन प्रसन्नजीत ने बताया कि आज सुबह उनकी पत्नी सुमन दास बेटी रितिका और दिशिका से बात हुई है। उन्होंने बताया कि सभी लोग सुरक्षित हैं। उन्हें कैंचीधाम से नैनीताल जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षित पहुंचा दिया गया है। वह लोग अपने अपने होटल में पहुंच गए हैं। शेष बचे 35 लोग कैंचीधाम में ही एक मंदिर में ठहरे हुए हैं। उत्तराखंड में आज से मौसम खुल गया है। लैंड स्लाईड से जाम सड़कों को साफ किया जा रहा है। जल्द ही वह लोग भी अपने वाहनो से नैनीताल के लिए वापस निकलेंगे। दास ने बताया कि 20 लोगों को एयरलिफ्ट करके रायपुर भेजने की बात कही जा रही है। आपको बता दें कि भिलाई से 14 अक्टूबर को एरोबिक्स सीखने वालों का एक दल उत्तराखंड के लिए रवाना हुआ था। इसमें से 30 लोग तो अपने निजी वाहन से ही निकले थे। वहीं 20 अन्य दुर्ग रेल्वे स्टेशन से राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली और फिर उसके बाद वहां से नैनीताल पहुंचे थे । नैनीताल घूमने के बाद वह लोग 17 अक्टूबर को कसौली गए और वहां से वापस आते समय कैंचीधाम के नजदीक तेज बारिश और भूस्खलन में फंस गए थे। जिसके बाद उत्तराखंड सरकार लगातार राहत कार्य कर फंसे हुए लोगो को सुरक्षित निकालकर उनके ठिकाने तक पहुँचा में लगी हुई है।

Back to top button