क्राइमहेडलाइन

21 लोगों की मौत…. प्रधानमंत्री के गृह राज्य में मौत का तांडव….अब तक 21 की मौत, कईयों की हालत नाजुक

गांधीनगर 26 जुलाई 2022। शराब पीने से 21 लोगों की मौत हो गयी। आशंक है कि जिस शराब को लोगों ने पीया था, वो शराब जहरीली थी। गुजरात में शराबबंदी है, लिहाजा चोरी छुपे शराब का धंधा राज्य में चल रहा है। जानकारी के मुताबिक जहरीली शराब लोगों ने किया, जिसके बाद अब 21 लोगों की मौत हो गयी। वहीं इस मामले में राजनीति भी शुरू हो गयी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि वह भावनगर में उस अस्पताल का दौरा करेंगे जहां जहरीली शराब के सेवन के बाद बीमार हुए लोगों को भर्ती कराया गया है.गुजरात के बोटाद जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब के सेवन से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो गयी है. अधिकारियों की ओर से मंगलवार सुबह यह जानकारी दी गयी है. आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक केजरीवाल सोमवार की शाम को गुजरात पहुंचे और गिर सोमनाथ जिले के सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद वह मंगलवार को राजकोट में व्यापारियों को संबोधित करेंगे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि यह जानकर बहुत दुख हुआ कि जहरीली शराब पीने के बाद 23 से अधिक लोगों की मौत हो गयी और 40 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं. मैं मरने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और आज भावनगर अस्पताल जाऊंगा. गुजरात में अधिकारियों ने हालांकि, बोटाद जिले में जहरीली शराब के सेवन से सोमवार से अब तक 21 लोगों की मौत की पुष्टि की है.बोटाद में पुलिस नियंत्रण कक्ष ने पुष्टि की कि जिले के अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है.

पड़ोसी अहमदाबाद जिले के धंधुका तालुका के पांच लोगों का सोमवार से इलाज हो रहा था लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. अधिकारियों ने बताया कि भावनगर, बोटाद, बरवाला और धंधुका के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में अब भी करीब 30 लोगों का इलाज हो रहा है.गुजरात के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने पहले कहा था कि पुलिस ने बोटाद जिले से तीन लोगों को हिरासत में लिया है जो कथित तौर पर नकली देशी शराब बनाने और बेचने में शामिल थे. मामला सोमवार की सुबह तब सामने आया जब बरवाला तालुका के रोजिड गांव और आसपास के अन्य गांवों में रहने वाले कुछ लोगों की हालत बिगड़ने पर बरवाला और बोटाद कस्बों के सरकारी अस्पतालों में उन्हें भर्ती किया गया.

Back to top button