टॉप स्टोरीज़बिग ब्रेकिंग

CG-राजधानी के 24 खूनी रास्ते: इन जगहों पर सड़क दुर्घटना में हो चुकी है अब तक कई मौतें, अब इन सड़कों में जानिये क्या होगा बदलाव

रायपुर 17 जून 2023। कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंन्द्र भुरे की अध्यक्षता में आज कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रास सभाकक्ष में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। इसमे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत अग्रवाल, नगर निगम के आयुक्त श्री मयंक चतुर्वेदी उपस्थित थे। डॉ भुरे ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि शहर के दुर्घटनाजन्य स्थानों को चिन्हित कर दुर्घटना के कारणों पर विचार किया गया है। उन्होंने कहा कि इन स्थानों में अवरोधक और अन्य स्थान जिनके कारण वाहन चालको को वाहन चलाने में परेशानी होती है। उन सभी अवरोधों को हटाया जाए। चौक-चौराहों, अंधे मोड़ अवैध कट जो दुर्घटना के कारण बनते है, उन्हें सुधारा जाए और सड़कों का चौड़ीकरण किया जाए। कलेक्टर ने कहा कि चिन्हित स्थानों पर आम जनता को सचेत करने के लिए दुर्घटना जन्य स्थल का बोर्ड और संकेतक भी लगाया जाए।

बैठक में पुलिस विभाग के अधिकारियों ने जानकारी दी कि शहर में 24 ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए गए है। जहां पर पिछले कुछ समय से बार बार दुर्घटनाएं हो रही है। एनएच-30 के अंतर्गत अभनपुर में राजलक्ष्मी ढ़ाबा, कमल विहार देवपुरी चौक में बने चैनलाईजर में झाड़ियों का झुड़ है, जिसके कारण वाहन चालको को मोड़ पर देखने की परेशानी होती है। भनपुरी तिराहा में यातायात का काफी दबाव के चलते इंजीनियर सुधार की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि एनएच-30 के अंतर्गत ही रिंग रोड़-3 के मुख्य मार्ग में सुधार और पुल के नीचे दोनो ओर रम्बल्ड़ स्ट्रीप बनाए जाने की आवश्यकता है।

कलेक्टर डॉ भुरे ने कहा कि एनएच-30 मे दुर्घटनाजन्य स्थान के ढ़ाबा को हटाया जाए और देवपुरी चौक में लगे झाडियों की छटाई करे। साथ ही भनपुरी तिराहा में कार्ययोजना बना कर सड़क पर सुधार करे। उन्होंने पचपेड़ी नाका, संतोषी नगर सडक पर डिवाईडर बनाने, ग्राम फुंडहर चौक से देवपुरी मार्ग मे एक्सप्रेस-वे मार्ग में सड़क चौड़ीकरण करने, पण्डरी एवं शंकर नगर एक्सप्रेस-वे के नीचे आटोमेटिक ट्रैफिक सिग्नल लगाने के निर्देश दिए। साथ ही मेक-ईन-इंडिया चौक से वीआईपी सड़क की मोड पर झाडियों की झुड को हटाने को कहा।


बैठक में दुर्घटनाजन्य स्थान कुशालपुर ब्रिज का ढ़ाल, ग्राम सेमरिया टर्निंग, ग्राम बंगोली टर्निंग, मोवा ओवरब्रिज, श्यामनगर चौक कैनाल रोड़ सहित अन्य स्थानों पर चर्चा हुई और सुधार करने के निर्देश दिए। साथ ही भाठागांव बसस्टैड़ में बसों के समय-सारणी, टिकट दर को दर्शाने वाले बोर्ड या एलईडी वॉल स्क्रीन लगाने को कहा गया। इस अवसर पर अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Back to top button